×

Mandi में सील होगा पूर्व मंत्री के बेटे का Stone Crusher, औचक निरीक्षण को पहुंची Team

Mandi में सील होगा पूर्व मंत्री के बेटे का Stone Crusher, औचक निरीक्षण को पहुंची Team

- Advertisement -

मंडी। सत्ता परिवर्तन के बाद मंडी जिला के एक पूर्व मंत्री के बेटे पर राज्य की बीजेपी सरकार बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। मंत्री के बेटे द्वारा मंडी शहर के साथ स्कोर गांव के पास चलाए जा रहे क्रशर पर संकट के बादल मंडरा गए हैं। संभावना बन गई है कि यह क्रशर जल्द ही सील हो सकता है। बता दें कि जिला के बीजेपी नेता पूर्व की कांग्रेस सरकार के दौरान ही इस क्रशर पर नियमों के विपरित करने का आरोप लगाते रहे हैं।


आरोप यह था कि वन भूमि पर अतिक्रमण करके इस क्रशर को चलाया जा रहा है। पूर्व में कांग्रेस सरकार थी इसलिए कार्रवाई होने का प्रश्न ही नहीं था। लेकिन, अब जब सत्ता परिवर्तन हुआ है तो बीजेपी सरकार ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। मंगलवार दोपहर को पांच विभागों की संयुक्त टीम यहां औचक निरीक्षण करने पहुंची। लेकिन, मौके पर क्रशर को बंद पाया गया। संयुक्त टीम में प्रशासन, खनन, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, वन और पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारी शामिल थे।

क्रशर को लगाया बिजली का कनेक्शन काटा

क्रशर बंद होने की स्थिति में संयुक्त टीम ने एक सप्ताह को नोटिस यहां चिपका दिया है और एक सप्ताह के बाद आगामी कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। नोटिस चिपकाने से पहले क्रशर की बिजली का कनेक्शन काट दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने इस क्रशर को तुरंत बंद करने के आदेश जारी किए हैं। क्योंकि बीते पांच वर्षों के दौरान यहां से सरकारी कार्यों में जकर रेत-बजरी की सप्लाई हुई थी।

हालांकि अब इंतजार एक सप्ताह बाद होने वाली कार्रवाई का है। वहीं, एसडीएम सदर डॉ. मदन कुमार और जिला खनन अधिकारी राजीव कालिया ने पुष्टि करते हुए बताया कि संयुक्त टीम ने मौके पर जाकर क्रशर का निरीक्षण किया और एक सप्ताह का नोटिस चिपकाया गया है। आगामी कार्रवाई एक सप्ताह के बाद की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है