×

Kangra जिला में होम क्वारंटाइन की उल्लंघना करने पर 24 के खिलाफ होगी कार्रवाई

Kangra जिला में होम क्वारंटाइन की उल्लंघना करने पर 24 के खिलाफ होगी कार्रवाई

- Advertisement -

धर्मशाला। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा (Kangra)  जिला में होम क्वारंटाइन की उल्लंघना करने पर 24 लोगों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से पुलिस प्रशासन को सूचित कर दिया गया है। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नागरिकों को नियमित तौर पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं इन आदेशों की अवेहलना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, ताकि कांगड़ा जिला में कोरोना का संक्रमण समाज तक नहीं पहुंच पाए। उन्होंने कहा कि आम लोगों को भी अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इन आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि रविवार को तब्लीगी जमात से संबंधित जिस व्यक्ति की कोरोना सेंपल पॉजिटिव पाए गए थे, उसके संपर्क में आए पचास लोगों की शिनाख्त की गई है तथा इन सबके सैंपल भी लिए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट बुधवार तक आने की संभावना है।


यह भी पढ़ें:  CM के निर्देशः कोरोना पॉजिटिव जमातियों के नजदीकी लोगों का लगाएं पता

डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि मंगलवार को कर्फ्यू में ढील के दौरान दुकानों तथा बैंकों के बाहर तथा एटीएम (ATM) के बाहर सामाजिक दूरी की अनुपालना के लिए चेकिंग भी की गई है तथा अधिकांश बैंकों तथा दुकानों में लोगों के उचित दूरी पर खड़े होने के निशान लगा दिए हैं। उन्होंने कहा कि बुधवार से नियमित तौर पर दुकानों तथा बैंकों के बाहर सामाजिक दूरी के आदेशों को लेकर उठाए गए कदमों का निरीक्षण किया जाएगा तथा इन आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस बाबत लिखित आदेश दे दिए गए हैं।

डायलेसिस के रोगियों के लिए व्यवस्था

जीसी ने बताया कि कांगड़ा जिला में डायलेसिस के 64 रोगी चिह्न्ति किए गए हैं तथा इन रोगियों को यातायात की सुविधा प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी तथा उक्त रोगी धर्मशाला के डायलेसिस सेंटर या डॉ. विक्रम कटोच मोबाइल नंबर 9816599899 पर संपर्क कर सकते हैं।

जीवन रक्षक तथा महत्वपूर्ण दवाइयों की होम डिलीवरी की व्यवस्था

जिला दंडाधिकारी द्वारा आदेश जारी कर जिला के विभिन्न क्षेत्रों के 25 दवाई विक्रेताओं का व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया गया है। ये दवाई विक्रेता विशेष परिस्थितियों में आवश्यक दवाइयों की होम डिलीवरी भी सुनिश्चित कर रहे हैं। इनके नंबर भी जिला प्रशासन की बेवसाइट तथा फेसबुक पर सार्वजनिक किए गए हैं। जिला प्रशासन द्वारा उत्तर भारत से दवाइयां लाने के लिए इन विक्रेताओं को वाहन ले जाने की अनुमति भी प्रदान की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है