Covid-19 Update

2,21,437
मामले (हिमाचल)
2,16,413
मरीज ठीक हुए
3,704
मौत
34,081,315
मामले (भारत)
241,563,005
मामले (दुनिया)

अदार पूनावाला की चर्चा-लंदन वाले घर का किराया दो करोड़ महीना

लंदन के सबसे महंगे व पॉश एरिया में रह रहे

अदार पूनावाला की चर्चा-लंदन वाले घर का किराया दो करोड़ महीना

- Advertisement -

अदार पूनावाला इस वक्त चर्चा में हैं। वह जान को खतरा बताकर लंदन (London) जा चुके हैं। ये अलग बात है कि जल्द भारत वापस लौटने की बात कह रहे हैं। वह अपनी पत्नी ओर बच्चे के साथ लंदन में जिस घर में रह रहे हैं उसका हर महीने किराया दो करोड़ रुपए है। किराए पर लिया गया ये घर लंदन के सबसे महंगे व पाॅश एरिया में है। इसका साप्ताहिक किराया 69000 डॉलर यानी 50 लाख रुपए है,इस हिसाब से माहभर के दो करोड़ बनते हैं। लंदन में साप्ताहिक हिसाब से किराया तय होता है।

यह भी पढ़ें: एक ऐसा शख्स जिसके पास हैं बांग्लादेश-श्रीलंका से भी ज्यादा लड़ाकू विमान-Video

कहा जा रहा है कि (CEO of Serum Institute of India) सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) जिस घर में रह रहे हैं वह 25 हजार स्क्वॉयर फीट में फैला हुआ है। यह ब्रिटेन के औसत घर के आकार से 24 गुना बड़ा है। यह घर उन्होंने पोलैंड के बिलिनेयर से किराए पर लिया है। अदार पूनावाला की पत्नी और बच्चे मार्च के महीने में ही वहां शिफ्ट हो गए थे और यह घर तभी से किराए पर लिया गया है। पूनावाला ने कहा कि वह कुछ दिनों में लंदन से भारत लौटेंगे। पूनावाला ने भारत के (Coronavirus) कोरोना वायरस महामारी की दूसरी खतरनाक लहर से जूझने के कारण बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए कोविड.19 रोधी टीके के उत्पादन को लेकर उन पर बढ़े दबाव के बारे में बात की थी, जिसके बाद उन्होंने भारत लौटने की घोषणा की।

अदार पूनावाला ने लंदन के एक अखबार द टाइम्स के साथ बातचीत में कहा था कि कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति की मांग को लेकर भारत के सबसे शक्तिशाली लोगों में से कुछ ने उनसे फोन पर उग्रतापूर्वक बातें की हैं। उन्होंने कहा कि इस दबाव के चलते ही वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लंदन आ गए हैं। हालांकि, कहा जा रहा है कि संभावित खतरे को देखते हुए उन्हें 28 अप्रैल को ही वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है