Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

छात्रों के प्रदर्शन के बाद डीसी कुल्लू ने शुरू की इन आठ रूटों पर अतिरिक्त बस सेवाएं

छात्रों के प्रदर्शन के बाद डीसी कुल्लू ने शुरू की इन आठ रूटों पर अतिरिक्त बस सेवाएं

- Advertisement -

कुल्लू। बंजार हादसे के बाद ओवरलोडिड बसों (Overloaded buses) पर चले प्रशासन के डंडे का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा था। जिससे नाराज होकर परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Transport Minister Govind Singh Thakur) के गृह जिले के छात्रों ने डीसी डॉ. ऋचा वर्मा (DC Dr. Richa Verma) को ज्ञापन देकर अतिरिक्त बसें (Extra buses) चलाने की मांग की। जिसे डीसी द्वारा स्वीकार कर लिया गया है। ऋचा वर्मा ने बताया कि जिले में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आठ विभिन्न रूटों पर अतिरिक्त बस सेवाएं शुरू की गई हैं। इस संबंध में आज ही आदेश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कैबिनेट ने मंजूर किया गाड़ी चलाने के नियमों में बदलाव, ऐसा करने पर लगेगा 10 हजार जुर्माना

 

ये रहे आठ रूटों पर शुरू हुई अतिरिक्त बस सेवाओं की डीटेल

प्रातः 8 बजे से 10 बजे के बीच कोठी/सोलंगनाल के लिए हिमपनि नाहन क्षेत्र की देहरादून से मनाली बस सेवा जो मनाली प्रातः सात बजे पहुंच जाती है, को 8 बजे कोठी तक व कोठी से मनाली सुबह 9 बजे प्रस्थान करेगी। इसी प्रकार, सांय 3.30 बजे से 5.30 बजे के बीच कोठी/सोलंगनाला के लिए हिमपनि हमीरपुर क्षेत्र की सुजानपुर से मनाली बस सेवा को 4.20 बजे कोठी-मनाली-कोठी के बीच चलाया जाएगा।

चालक प्रशिक्षण स्कूल बस के चालक सुंदर सिंह सांय कुल्लू से कराल के लिए चक्कर लगाएंगे। लग घाटी की यदि बात की जाए तो थनोग से कुल्लू बस सेवा जो कुल्लू पांच बजे पहुंचती है, को सांय 5.30 बजे भेखली तक चलाया जाएगा। सांय 5 बजे संधोल से कुल्लू पहुंचने वाली बस को सांय 5.30 बजे भेखली तक चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सरकार ने संसद में दी जानकारी, अब बदल जाएगा आपका ड्राइविंग लाइसेंस

 

पीज के लिए हिमानि केंलग क्षेत्र की उदयपुर व दारचा से कुल्लू बस सेवाओं को सांय पांच बजे कुल्लू से पीज व वापिस संचालित किया जाएगा।

सांय 5.30 बजे पठानकोट से कुल्लू पहुंचने वाली बस को सांय छ बजे चंसारी मार्ग पर पेच्छा तक चलाया जाएगा। इसी प्रकार, कुल्लू प्रात चार बजे पहुंचने वाली शिमला-मनाली डीलक्स बस सेवा को प्रातः 7.45 बजे कुल्लू से अरछण्डी तक व वापिस 8.30 बजे कुल्लू के बीच संचालित किया जाएगा। डा. ऋचा वर्मा ने बताया कि इस संबंध में सभी डिपो संचालकों व चालकों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि चरणबद्ध तरीके से जिले के सभी भागों में बसों की समस्या को सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने इस संबंध में लोगों के भी सहयोग की अपील की है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है