Covid-19 Update

2,05,391
मामले (हिमाचल)
2,01,014
मरीज ठीक हुए
3,503
मौत
31,484,605
मामले (भारत)
196,043,557
मामले (दुनिया)
×

सुझावः आंगनबाड़ी Workers को अतिरिक्त कार्यों से रखा जाए दूर

सुझावः आंगनबाड़ी Workers को अतिरिक्त कार्यों से रखा जाए दूर

- Advertisement -

Anganwadi workers: धर्मशाला।  आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अतिरिक्त कार्यों से दूर रखा जाना चाहिए, ताकि वे बच्चों के प्रति अपने दायित्वों का पूरे ध्यान से निवर्हन कर सकें। साथ ही सुपरवाइजर समय-समय पर आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करें, ताकि आंगनबाड़ी केंद्रों में आ रही समस्याओं का समय पर समाधान हो सके। यह सुझाव मानव संसाधन विकास संबंधी स्थाई संसदीय समिति ने आज अपने धर्मशाला प्रवास के प्रथम दिन धर्मशाला के समीप विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों का दौरे के दौरान दिया। समिति ने यहां दी जा रही सुविधाओं, सेवाओं एवं अन्य गतिविधियों का जायजा लिया।

सुपरवाइजर समय-समय पर आंगनबाड़ी केंद्रों का करें निरीक्षण

इस दौरान उन्होंने दाड़नू, अप्पर दाड़ी व जटेहड़ आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया एवं यहां दी जा रही सुविधाओं पर हर्ष व्यक्त किया।  समिति ने कहा कि सरकार महिलाओं एवं बच्चों के विकास के लिए कई योजनाएं चला रही हैं तथा आवश्यक है कि इन सभी योजनाओं का भरपूर लाभ उठाया जाए।


पोषाहार एवं अन्य सुविधाओं की ली विस्तृत जानकारी 

इस अवसर पर समिति के सदस्यों ने आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों व उनकी माताओं से भी बातचीत की और केंद्रों में बच्चों को दिए जा रहे पोषाहार एवं अन्य सुविधाओं की विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान समिति सदस्यों ने आंगनबाड़ी सेवाओं को और बेहतर करने को लेकर अपने बहुमूल्य सुझाव भी दिए। सांसद बसावाराज पाटिल ने जटेहड़ आंगनबाड़ी केंद्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व महिलाओं को संबोधित करते हुए बच्चों को देश की अमूल्य सम्पदा बताया तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए पूर्ण समर्पण से कार्य करने का आग्रह किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की निदेशक मानसी सहाय ठाकुर ने समिति सदस्यों को स्वागत करते हुए उन्हें महिला एवं बाल विकास के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों के बारे में अवगत करवाया।

ये भी पढ़ें  :  DC Notification : रानीताल-कोटला सड़क 3 से 8 जून तक रहेगी बंद

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है