×

Dhumal का ऐलानः सत्ता में आते ही खत्म होगा RUSA, फोरलेन प्रभावितों को Factor दो के तहत मुआवजा

Dhumal का ऐलानः सत्ता में आते ही खत्म होगा RUSA, फोरलेन प्रभावितों को Factor दो के तहत मुआवजा

- Advertisement -

कुल्लू। विधानसभा चुनावों से पहले माफिया राज हटाओ, हिमाचल बचाओ रैली में बीजेपी ने स्टूडेंट कार्ड चल दिया है। रैली को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने ऐलान किया कि बीजेपी के सत्ता में आते ही रूसा को खत्म किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी सत्ता में थी तब भी उनपर रूसा को लागू करने का दबाव था। इस समय भी कहा गया कि 100 करोड़ रूपए चाहिए तो प्रदेश में रूसा लागू करो। पर हमने साफतौर पर कहा दिया कि जब तक कॉलेजों में प्राध्यापक, पर्याप्त कमरे, स्टाफ, प्रयोगशालाएं व इंफ्रास्ट्रचर नहीं होगा तब तक रूसा लागू नहीं होगा। पर कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही बिना स्टाफ व इंफ्रास्ट्रचर के रूसा छात्रों पर थोप दिया और उसका परिणाम छात्र भुगत रहे हैं।


  • माफिया राज हटाओ, हिमाचल बचाओ रैली में प्रदेश सरकार पर जमकर बरसे धूमल
  • बोले, जहां-जहां कांग्रेसी वोट मांगने जाएगा, वहां-वहां बेरोजगार मागेंगा बेरोजगारी भत्ता

धूमल ने कहा कि बीजेपी के सत्ता में आते ही जब तक पूरा स्टाफ व इंफ्रास्ट्रचर नहीं होगा तब तक रूसा को खत्म कर छात्रों को राहत प्रदान की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि फोरलेन प्रभावितों को फैक्टर दो के तहत मुआवजा दिया जाएगा। वे यहां कुल्लू के ढालपुर मैदान में भ्रष्टाचा हटाओ, प्रदेश बचाओ रैली को संबोधित कर रहे थे। प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने देवभूमि को अब नशे का अड्डा बना दिया है। जहां पहले लोग अब शांति की तलाश में देवभूमि का रुख करते थे। वो जगह अब नशे की कंपनी बनकर रह गया है। जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में जिला कुल्लू भाजपा द्वारा आयोजित माफिया राज हटाओ हिमाचल बचाओं रैली को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि कुछ दिनों पूर्व पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एक एफिडेविट दाखिल किया और उसमें साफ लिखा गया कि पंजाब में नशे की सप्लाई हिमाचल से आ रही है और वहां नशे की खेप तैयार की जा रही है। इस घटना से पूरे देश में हिमाचल जैसे शांत राज्य की छवि खराब हुई है। लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार अभी भी सोई हुई है। प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि पहले तो प्रदेश सरकार फोरलेन प्रभावितों को चार गुणा मुआवजा देने की बात कह रही थी लेकिन अब वो अपनी ही बात से मुकर रही है। ऐसे में अब जैसे ही बीजेपी की सरकार सता में आएगी तो बीडेपी उन्हें चार गुणा मुआवजा तो देगी ही। बल्कि फोरलेन से प्रभावित होने वाले दलितों के पुर्नवास व रोजगार के लिए भी कड़े कदम उठाएगी। बेरोजगारी भत्ते पर धूमल ने कहा कि जहां-जहां कांग्रेसी वोट मांगने जाएगा, वहां-वहां बेरोजगार नौजवान उनसे बेरोजगारी भत्ता मागेंगा। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने महात्मा गांधी के नाम पर देश को लूटा है।

बीजेपी सीएम उम्मीदवारी का फैसला हाईकमान के हाथ

बीजेपी सीएम उम्मीदवारी को लेकर पूछे सवाल के जवाब में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि यह हाईकमान के हाथ में है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1998 में मंडी में अंतिम रैली में वोटिंग से तीन दिन पहले घोषणा हुई थी और 2007 में टिकट फाइनल होने के बाद चुनाव के दौरान घोषणा हुई थी। जब हाईकमान को करना होगा, वह उचित समय में फैसला करेंगे। जो भी फैसला होगा, सबको स्वीकार्य होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है