Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

Shimla : जनजीवन को सामान्य बनाने में जुटा प्रशासन, खुद सड़कों पर उतर काम देख रहे DC

Shimla : जनजीवन को सामान्य बनाने में जुटा प्रशासन, खुद सड़कों पर उतर काम देख रहे DC

- Advertisement -

शिमला। भारी बर्फबारी के बाद शिमला जिला प्रशासन जनजीवन को सामान्य बनाने में जुट गया है। डीसी शिमला अमित कश्यप शहर की सड़कों पर खुद राहत और बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं। डीसी शिमला ने शहर भर में दोपहर बाद तक यातायात बहाल (Traffic restore) करने का दावा किया है। राजधानी शिमला से बाहर जाने वाली सड़कों को भी जल्द बहाल कर दिया जाएगा। ऊपरी शिमला के रास्तों में भारी बर्फबारी को देखते हुए फिलहाल सड़क यातायात बंद है। डीसी शिमला (DC Shimla) का दावा है कि हजारों की संख्या में आदमी औऱ मशीनें यातायात बहाली के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। शिमला शहर को भी अलग-अलग सेक्टरों में बांटकर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। शिमला से नारकंडा सड़क पर भी दर्जनों मशीनें काम पर लगाई गई हैं। हाटकोटी शिवपाल खिड़की रोड पर भी तेज गति से काम चल रहा है। बाहर से आने वाले खाने पीने के सामान को भी शहर में पहुंचाने के लिए अतिरिक्त व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें: जातिगत आरक्षण को दस साल बढ़ाने पर भड़का सामान्य वर्ग संयुक्त मंच


दूध, ब्रेड, मक्खन, अंडे, अखबार और दवाइयां ट्रांसमिशन के माध्यम से चौकी से वाहनों के द्वारा पहुंचाई जा रही है। डीसी अमित कश्यप ने कहा है कि लगातार भारी मात्रा में बर्फबारी (Snowfall) होने की वजह से सड़कें बंद होना स्वाभाविक था क्योंकि मशीनों और कर्मचारियों को काम करने का मौका नहीं मिल पाया। जनवरी महीने में पहली बार रिकॉर्ड लगातार 72 घंटे में बर्फबारी हुई है जिससे थोड़ी मुश्किल होना स्वाभाविक था लेकिन मौसम खुलते ही प्रशासन ने युद्ध स्तर पर सड़क खोलने बिजली और पेयजल व्यवस्था बहाल करने में तेजी लाई है और उम्मीद जताई है कि आज शाम तक बिजली पानी और सड़क व्यवस्था बहाल कर दी जाएगी। डीसी ने कहा कि बाहर से शिमला पहुंचने वाले सैलानियों (Tourists) के वाहनों को प्रवेश द्वार पर रोका जा रहा है ताकि शहर में सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा ना हो।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

शहर में जगह-जगह पर पेड़ गिरने की घटनाएं भी पेश आई हैं जिनको हटाने का काम भी सुचारू तरीके से चल रहा है। शहर में किसी तरह की भी कोई दिक्कत लोगों को नहीं आने दी जाएगी और अभी तक किसी भी तरह की दुर्घटना की जानकारी प्रशासन के ध्यान में नहीं आई है। उन्होंने ने कहा कि मैन एंड मशीन सुबह पांच बजे से सड़कों की बहाली करने में जुटी हुई है और दोपहर होते-होते पैदल यातायात को दुरुस्त कर दिया गया है और शाम होते-होते शिमला में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू कर दिया जाएगा जबकि ऊपरी शिमला के रास्तों को भी युद्ध स्तर पर खोलने का काम काम सुचारू तरीके से किया जा रहा है। डीसी ने बर्फबारी का आनंद लेने वाले सैलानियों से भी अपील की है कि वह किसी भी तरह की परेशानियों दुर्घटना आदि से बचने के लिए सावधानी से वाहन चलाएं और पहाड़ों में बर्फबारी के दौरान सड़कों पर फिसलन को ध्यान में रखते हुए हैवी गियर में गाड़ी चलाएं जिससे दुर्घटनाओं का अंदेशा कम हो जाता है। अति उत्साह में आकर दुर्घटना का शिकार ना हों और अपने यात्रा का भरपूर आनंद ले सकें।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है