Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

क्वारंटाइन के 14 दिन पूरे होने के बाद घर भेजे लोग, सभी स्वस्थ

क्वारंटाइन के 14 दिन पूरे होने के बाद घर भेजे लोग, सभी स्वस्थ

- Advertisement -

फतेहपुर/राजगढ़। लॉकडाउन और कर्फ्यू (Lockdown & Curfew) के बीच गैरकानूनी तरीके से जिला कांगड़ा (Kangra) के निचले क्षेत्र फतेहपुर में प्रवेश करते पकड़े लोगों को 14 दिन के लिए आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था। इन लोगों की क्वारंटाइन (Quarantine) अवधी पूरी होने के बाद मंगलवार को उन्हें प्रशासन ने सरकारी गाड़ियों से उनके घर भेज दिया। बता दें कि यह लोग 15 दिन पहले पंजाब की सीमा से गैरकानूनी तरीके कांगड़ा में प्रवेश करते पकड़े गए थे। यह लोग पैदल ही अपने घरों को जा रहे थे।

यह भी पढ़ें: बाहरी राज्यों में फंसे Kangra के लोग घर वापसी की सोच रहे तो जरूर पढ़ें यह खबर

फतेहपुर में जिला कांगड़ा की सीमा में प्रवेश करते हुए पुलिस ने इन लोगों को पकड़ा था और आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया था। मंगलवार को इनकी समय अवधि पूरी होने के बाद उन्हें एसडीएम फतेहपुर बलवान चंद मंडोत्रा ने उनकी मंगल भविष्य की कामना करते हुए सरकारी वाहनों से उनके घरों तक पहुंचाया। बलवान चंद मंडोत्रा ने बताया कि जो लोग आइसोलेशन में रखे गए हैं, उनकी रोजाना डॉक्टरी जांच हो रही है और समय पूरा होने पर उन्हें भी सरकारी आदेशों के अनुसार उनके घरों तक सही सलामत पहुंचा दिया जाएगा।


 

इसी तरह से जिला सिरमौर(Sirmaur)के राजगढ़ में बनाए गए क्वांरनटाइन सेंटर (Quarantine Center) से आज 14 दिन की अवधि पूर्ण कर चुके 38 व्यक्तियों को उनके घरों को भेज दिया गया। जानकारी देते हुए एसडीएम राजगढ़ (SDM Rajgarh) नरेश वर्मा ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन पूर्ण करने वाले प्रथम चरण में 38 व्यक्तियों जोकि हरिपुधार, संगड़ाह, कमरऊ और शिलाई के रहने वाले हैं, को दो बसों के माध्यम से भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह सभी लोग आगामी 14 दिन तक अपने घर पर होम क्वारंटाइन में रहेंगे।

यह भी पढ़ें: बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों की घर वापसी को लेकर क्या बोले DGP- जानिए

14 दिन पूर्ण करने वाले सभी व्यक्ति पूर्णरूप से स्वस्थ हैं और इन सभी व्यक्तियों को चिकित्सा अधिकारी राजगढ़ द्वारा फिटनेस प्रमाण पत्र भी दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर राजगढ़ में कुल 72 व्यक्तियों को रखा गया था, जिनमें से 52 व्यक्ति जिला सिरमौर से हैं, जबकि अन्य 20 व्यक्ति सहारनपुर इत्यादि क्षेत्र के हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए दूसरे राज्यों के लोगों को घर भेजने बारे सरकार द्वारा अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है