Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

सील्ड रोड मामलाः थम नहीं रहा वकीलों का गुस्सा, हाईकोर्ट परिसर में की नारेबाजी

सील्ड रोड मामलाः थम नहीं रहा वकीलों का गुस्सा, हाईकोर्ट परिसर में की नारेबाजी

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। हाइकोर्ट (High Court) में पहली बार वकीलों (Advocate) ने जज के खिलाफ की नारेबाजी की। सील्ड रोड में वकीलों की गाड़ियां रोकने से नाराज वकीलों का गुस्सा आज हाईकोर्ट (High Court) के परिसर में देखने को मिला। जहां बार एसोसिएशन के वकीलों (Advocate) ने सील्ड रोड पर उनकी गाड़ियां रोकने वाले जज के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया और जज के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर दी। हिमाचल (Himachal) के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि वकीलों ने ही कोर्ट परिसर में ही नारेबाजी कर अपना विरोध जताया। प्रदेश भर के वकील (Advocate) वैसे भी आज कामकाज ठप किए हुए हैं।

यह भी पढ़ें: शिमला नागरिक सभा ने किया वकीलों के आंदोलन का समर्थन-कही यह बात

शिमला (Shimla) में करीब 14 प्रतिबंधित मार्ग हैं, जिनमें से 8 रोड सील्ड तो 6 रोड रिस्ट्रिक्टेड हैं, जिनको ‘शिमला रोड यूजर एंड पडेस्टीरियन एक्ट 2007’ के तहत पब्लिक सेफ्टी के लिहाज से रखा गया है। सील्ड रोड छोटा शिमला से शिमला क्लब, मनचंदा से लक्कड़ बाजार, जोधा निवास से रिट्ज, हॉटेल वाइट से रीगल, कैनेडी चौक से गार्टन कैसेल, स्टेट बैंक से मालरोड, स्केंडल प्वाइंट से कालीबाड़ी व यूएस क्लब से कॉम्बरमेयर सड़कें शामिल हैं।

जबकि रिस्ट्रिक्टेड रोड में कैनेडी हॉउस से बालूगंज, कार्ट रोड से डीसी ऑफिस, संजौली चौक से आईजीएमसी, रामचंद्र चौक से जोधा निवास, कार्ट रोड से एसबीआई व शेलेडे स्कूल से जोधा निवास 6 सड़कों (Road) को शामिल किया गया है। इन सड़कों पर या तो विशेष वीआईपी (VIP) या आपातकाल की गाड़ियों ले जाने की इजाजत है। जबकि अन्यों की गाड़ियों को ले जाने के लिए गृह विभाग की विशेष अनुमति लेनी पड़ती है। इन मार्गों पर वकीलों को जाने की इजाजत थी। साथ में पत्रकारों को भी इन सड़कों पर सरकार ने चलने की छूट दे रखी थी, लेकिन ताजा आदेशों के बाद वकीलों (Advocate) व पत्रकारों को इन मार्गों पर जाने से रोका जा रहा है। इसी को लेकर वकील (Advocate) अपना काम धंधा छोड़ सड़कों पर हैं। सोलन में भी वकीलों की पेन डाउन स्ट्राइक सोलन।

यह भी पढ़ें: बार एसोसिएशन की ललकार : वकीलों पर बालूगंज में दर्ज एफआईआर 24 घंटे में हो वापस

 

शिमला (Shimla) में सील्ड रोड को लेकर वकीलों व पुलिस के बीच चल रही गतिरोध व प्रशासनिक ट्रिब्यूनल बंद करने के विरोध में सोलन (Solan) जिला न्यायालय में भी गुरुवार को वकीलों ने पेन डाउन स्ट्राइक की। इस दौरान उन्होंने कामकाज ठप रखा। सोलन बार एसोसिएशन के प्रधान अजय शर्मा व महासचिव रोहित शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कई क्षेत्रों में आज भी अंग्रेजों के जमाने का कानून चल रहा है।

उन्होंने कहा कि शिमला के सील्ड रोड पर राजनेता, अफसर अपने वाहन लेकर जा सकते हैं, लेकिन आम आदमी को यहां पर अपने वाहन ले जाने की इजाजत नहीं है, जिसका विरोध शिमला के वकील कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि शिमला बार एसोसिएशन के समर्थन में सोलन बार एसोसिएशन ने गुरुवार को हड़ताल की और अदालत के कामकाज में हिस्सा नहीं लिया।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है