Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

तीन माह बाद दिल्ली से उड़ान भरकर पहुंचे Kullu, आते ही हो गए Institutional Quarantine

तीन माह बाद दिल्ली से उड़ान भरकर पहुंचे Kullu, आते ही हो गए Institutional Quarantine

- Advertisement -

कुल्लू। करीब 3 माह के बाद आज दिल्ली-कुल्लू के बीच एलांइस एयर की हवाई उड़ान शुरू हुई। एलांइस एयर (Alliance Air) के विमान ने दिल्ली से 7 बजे उड़ान भरी और 8 बजकर 35 मिनट पर भुंतर (कुल्लू) एयरपोर्ट पर पहुंचा। इस विमान में दिल्ली से 12 यात्री कुल्लू पहुंचे। सभी यात्रियों की एयरपोर्ट में थर्मल स्कैनिंग की और उसके बाद पुलिस की टीम ने सभी की डाटा एंट्री भी की। आज पहुंचे सभी यात्री कुल्लू जिला के स्थायी निवासी है, जो दिल्ली से कुल्लू अपने घर लौटे है। वहीं भुंतर से वापस दिल्ली के लिए दो यात्री विमान में गए। दिल्ली से आने वाले सभी यात्रियों को सरकार के गाइडलाइंस के अनुसार इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन ( Institutional Quarantine) रहना होगा।

 

चीफ सिक्योरिटी आफिसर रवि प्रकाया श्रीवास्तव ने बताया कि भुंतर एयरपोर्ट (Bhuntar Airport) पर से 3 माह बाद एलांइस एयर की हवाई उड़ान दिल्ली व कुल्लू के बीच शुरू हुई है। उन्होंने कहा कि यह जनता के लिए गुड न्यूज है कि दिल्ली से भुंतर एयरपोर्ट पर हवाई यात्रा की सुविधा मिली है। उन्होंने कहा कि एलाइंस एयर की हवाई उड़ान में 12 यात्रियों आए है और 2 यात्री दिल्ली गए हैं। उन्होंने कहा कि एलाइंस एयर की तरफ से यात्रियों की सुविधा के लिए किराए में भी कटौती की गई है। दिल्ली से भुंतर के लिए 5,500 रुपए और भुंतर से दिल्ली के 11 हजार रूपये किराया है। भुंतर एयरपोर्ट में कोविड-19 के चलते सभी तरह की व्यवस्था की गई है, जहां कांटेक्ट लेस सुविधा (Contact Less Facility) दी जा रही है और प्रशासन के द्वारा स्वास्थ्य चैकअप केंद्र भी स्थापित किया गया है।

यहां पर यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है और इसके साथ पुलिस की टीम भी तैनात की गई है। सभी यात्रियों की डाटा एंट्री की जा रही है। भुंतर एयरपोर्ट के निदेशक नीरज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेशवसियों के लिए दिल्ली भुंतर के एयरकनेक्टिविटी शुरू हो गई है। हवाई उड़ान शुरू होने से कुल्लू मनाली में आने वाले पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों को इसका फायदा मिलेगा।

ये भी पढे़ं – Delhi to Kullu की उड़ान भरने की कर लो तैयारी, 16 से शुरू हो रही है एलायंस एयर

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है