×

हार पर कांग्रेस का मंथनः मोदी-जयराम के नाम पर पड़े वोट, ईवीएम पर भी सवाल

हार पर कांग्रेस का मंथनः मोदी-जयराम के नाम पर पड़े वोट, ईवीएम पर भी सवाल

- Advertisement -

मंडी। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress)की हार सीएम और पीएम के नाम पर मांगे गए सहयोग के कारण हुई है। क्योंकि यहां से सांसद और बीजेपी प्रत्याशी (BJP candidate) के प्रति न सिर्फ आम जनता बल्कि बीजेपी नेताओं में भी खासी नाराजगी थी। हार के बाद मंडी जिला कांग्रेस कमेटी की पहली समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर (Former minister Kaul Singh Thakur) ने यह बात कही।


 

यह भी पढ़ें: अब तक का सबसे महंगा लोकसभा चुनाव, एक वोटर पर खर्च हुए इतने रुपए

 

उन्होंने कहा कि जब पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंडी आए तो उन्होंने अपने लिए सहयोग मांगा था, जबकि बीजेपी प्रत्याशी का जिक्र तक नहीं किया था। वहीं, मंडी के लोगों की सीएम के भी भावनाएं जुड़ी थीं, जिस कारण यहां अधिकतर मतदाताओं ने बीजेपी के पक्ष में वोट डाले हैं। उन्होंने कहा कि जीत और हार होती रहती है, लेकिन पार्टी को फिर से मजबूत करना और हर कार्यकर्ता को साथ लेकर चलने पर अधिक ध्यान दिया जाएगा, ताकि 2022 के विधानसभा चुनावों में हार का बदला लिया जा सके।

अपने पोलिंग बूथ पर बीजेपी की लीड से चौके प्रकाश ठाकुर

वहीं, पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी (Former Minister Prakash Chaudhary) ने कहा कि 1977 के दौर में कांग्रेस का देश भर से सफाया हो गया था, लेकिन कांग्रेस ने फिर से अपनी ताकत दिखाई थी और आज उसी ताकत को फिर से दिखाने का समय आ गया है। उन्होंने ईवीएम (EVM) पर भी शंका जाहिर की। प्रकाश चौधरी ने कहा कि उनके अपने पोलिंग बूथ पर बीजेपी को कभी 50 से अधिक वोट भी नहीं पड़े और आज वहां से बीजेपी को लीड मिलना चौंकाने वाला है। उन्होंने कहा कि ईवीएम को लेकर देश भर में सवाल उठाए जा रहे हैं और इनकी जांच होना जरूरी है। हार की समीक्षा बैठक में कांग्रेसी नेताओं ने जमकर अपना गुब्बार निकाला और हार की खामियां गिनाते हुए उनमें ठोस सुधारों की मांग उठाई।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है