Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम की पहल के बाद अब मंडी प्रशासन बनेगा शत-प्रतिशत अक्षमों का “सहारा’

सीएम जयराम की पहल के बाद अब मंडी प्रशासन बनेगा शत-प्रतिशत अक्षमों का “सहारा’

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur)की पहल के बाद अब मंडी जिला प्रशासन शत- प्रतिशत अक्षम लोगों( Disabled people) का सहारा बनने जा रहा है। डीसी मंडी ( DC Mandi) ने इस बात का ऐलान कर दिया है और इस मुहिम की शुरूआत भी कर दी है। दरअसल मंडी दौरे के दौरान बीते रविवार पाखरी गांव की एक लाचार मां ने सीएम का काफिला रोककर उन्हें अपने घर ले जाकर अपनी व्यथा दिखाई थी। इसके बाद पता चला कि जो व्यक्ति बीते 21 वर्षों से बिस्तर पर है उसे उन सरकारी योजनाओं (Govt schemes) का लाभ नहीं मिल रहा, जो सरकार ने चला रखी हैं। क्योंकि चलने-फिरने में पूरी तरह से अक्षम इस व्यक्ति का न तो आधार कार्ड है और न ही बैंक खाता।

यह भी पढ़ें: हिमाचल अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की मान्यता पर भड़का दूसरा गुट

इसके बाद डीसी मंडी अरिंदम चौधरी पूरे प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अमले के साथ उक्त व्यक्ति के गांव पहुंचे और सारी स्थिति का जायजा लिया। यहीं पर उन्हें साथ लगते घाकलवान गांव के एक अन्य युवक की कहानी भी पता चली और वे उसके घर भी गए और उसकी हालत का जायजा भी लिया। इसके बाद उन्होंने जिला भर में इस बात को लेकर मुहिम चलाने का ऐलान किया। अरिंदम चौधरी ने बताया कि पंचायतों के सहयोग से जिला भर में ऐसे लोगों की पहचान की जाएगी और उनके घर द्वार पर जाकर उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।

वहीं पाखरी गांव की लक्ष्मी देवी और घाकलवान गांव के नागचंद वर्मा ने प्रशासनिक अमले के घर पर आने पर सीएम जयराम ठाकुर और डीसी मंडी अरिंदम चौधरी का आभार जताया। उन्होंने प्रशासन की इस पहल का स्वागत किया और इसे उन लोगों के लिए लाभकारी बताया जो अक्षमता के कारण सरकारी योजनाओं से वंचित हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है