Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

सिंधिया के इस्तीफे को कांग्रेसियों ने बताया ‘गद्दारी’, वेणुगोपाल बोले- ‘पार्टी से निष्कासित किया गया’

सिंधिया के इस्तीफे को कांग्रेसियों ने बताया ‘गद्दारी’, वेणुगोपाल बोले- ‘पार्टी से निष्कासित किया गया’

- Advertisement -

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiriaditya Scindia)ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा (Resignation)दे दिया है। उनके इस्तीफा देने के बाद कई कोंग्रेसी नेताओं ने उन्हें गद्दार बताना शुरू कर दिया है। पार्टी महासचिव वेणुगोपाल (Party General Secretary Venugopal) का कहना है कि सिंधिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते पार्टी से निष्काषित (Expelled)किया गया है। गौर हो, इससे पहले सिंधिया के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों से जोर पकड़ लिया था। उन्होंने इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी से बैठक की थी। बैठक के बाद उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा था इसे स्वीकार कर लिया गया था।

सिंधिया के इस्तीफे पर नेशनल कोआर्डिनेटर डिजिटल कम्यूनिकेशन गौरव पांधी ने लिखा- ‘गद्दार , गद्दार ही रहेगा और कोई भी तर्क विश्वासघात को सही नहीं ठहरा सकता है। समय!’ वहीं कांग्रेस विधायक (MLA) जीतू पटवारी ने लिखा- ‘एक इतिहास बना था 1857 में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की मौत से, फिर एक इतिहास बना था 1967 में संविद सरकार से और आज फिर एक इतिहास बन रहा है। तीनों में यह कहा गया है कि हां हम है।

यह भी पढ़ें: PM Modi संग बैठक के बाद सिंधिया ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

 

माना जा रहा है कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी (BJP) राज्यसभा भेज सकती है। कैबिनेट विस्तार के दौरान उन्हें मोदी सरकार में शामिल किया जा सकता है। गौर हो, इससे पहले सीएम कमलनाथ की बैठक में 28 में से क़रीब 20 मंत्री पहुंचे थे, जिन्होंने सामूहिक रूप से अपना इस्तीफा सीएम कमलनाथ (CM kamalnath)को सौंपा था। सिंधिया खेमे के कुछ मंत्री पहले ही बेंगलुरु जा चुके हैं। कुल 17 विधायक बेंगलुरु गए हैं जिससे कमलनाथ सरकार का संकट और बढ़ गया है। सरकार गिरने की अटकलों पर सीएम कमलनाथ का कहना है कि माफ़िया की मदद से सरकार गिराने की कोशिश की जा रही हैं हम उसे सफल नहीं होने देंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है