Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

YouTube पर सीखी Hacking, 11 साल के बच्चे ने अपने पापा को ब्लैकमेल कर मांगे 10 करोड़ रुपए

YouTube पर सीखी Hacking, 11 साल के बच्चे ने अपने पापा को ब्लैकमेल कर मांगे 10 करोड़ रुपए

- Advertisement -

गाजियाबाद। यूट्यूब से बच्चे क्या कुछ नहीं सीख सकते हैं, लेकिन कई बार ये सीखना खतरनाक भी साबित हो सकता है। एक 11 साल के बच्चे ने यूट्यूब (YouTube ) से कुछ ऐसा सीखा जो आपको हैरान भी कर देगा और परेशान भी। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के एक 11 वर्षीय बच्चे ने ऐसा अपराध किया, जिसे सुनकर हर कोई दंग है। इस बच्चे ने यूट्यूब से हैकिंग (Hacking) सीखी और इसके बाद अपने ही पिता को ब्लैकमेल करते हुए एक मेल की और 10 करोड़ रुपए की मांग कर दी। जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि जिस आईपी एड्रेस से ईमेल भेजा गया था, वह उनके घर से ही था।



जानकारी के अनुसार गाजियाबाद (Ghaziabad) के एक शख्स को धमकी भरा ईमेल आया। इसमें लिखा था कि अगर 10 करोड़ रुपए नहीं दिए तो तुम्हारी अश्लील तस्वीरें सार्वजनिक कर देंगे। तुम्हें मार देंगे और तुम्हारे परिवार को भी। ईमेल में दावा किया गया था कि ये ईमेल एक हैकर्स ग्रुप ने भेजा है। पीड़ित व्यक्ति गाजियाबाद के वसुंधरा कॉलोनी में रहता है। धमकी में साफ-साफ लिखा था कि अगर 10 करोड़ रुपए नहीं दिए तो तुम्हारी अश्लील तस्वीरें और घर के सदस्यों के निजी डिटेल्स इंटरनेट पर वायरल कर दिए जाएंगे। इसके बाद पीड़ित शख्स पुलिस के पास पहुंचा। शख्स ने कहा कि उसका ईमेल आईडी 1 जनवरी को हैक किया गया था। हैकर्स ने उसके ईमेल आईडी का पासवर्ड बदल दिया साथ ही मोबाइल नंबर के साथ भी किसी तरह की छेड़छाड़ की। इसके बाद उसे 10 करोड़ रुपए देने के लिए धमकी भरा ईमेल भेजा गया।

यह भी पढ़ें: आ रहा है Apple का सबसे सस्ता 5G iPhone, लॉन्चिंग से पहले स्पेसिफिकेशन्स लीक

पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरु की। जब पुलिस की साइबर सेल (Cyber cell) ने जांच शुरू की और ईमेल भेजने वाले का आईपी एड्रेस खोजा तो हैरान रह गई। धमकी वाला ईमेल पीड़ित शख्स के घर में मौजूद आईपी एड्रेस से भेजा गया था। जब पुलिस ने पीड़ित शख्स के 11 वर्षीय बेटे से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। अब पुलिस इस बात की जांच में लगी है कि आखिरकार पांचवीं क्लास में पढ़ने वाले इस बच्चे ने ये अपराध क्यों किया। इस बच्चे को कुछ दिन पहले कंप्यूटर ऑनलाइन क्लास के दौरान साइबर क्राइम के बारे में पढ़ाया गया था। साथ ही ये भी बताया गया था कि साइबर क्राइम से कैसे बचा जाए। इसके बाद इस बच्चे ने यूट्यूब पर हैकिंग से संबंधित कई वीडियो देखे। कैसे ईमेल बनाएं। कैसे साइबर क्राइम करें आदि। सारी जानकारियां जमा करने के बाद बच्चे ने अपने पिता की ही ईमेल आईडी हैक कर ली।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है