Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

Holi खेलने के बाद नाखून में जमा रंग निकलने में ये Tips आएंगे काम, जानें

Holi खेलने के बाद नाखून में जमा रंग निकलने में ये Tips आएंगे काम, जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। होली (Holi) का त्यौहार आने को है और इस त्यौहार में रंगों से खेलना भला किसे पसंद नहीं होता। लेकिन कई बार रंगों के दुष्प्रभाव हमारे शरीर पर देखने में मिल जाते हैं। महिलाएं ख़ास कर अपने बालों का होली खेलने के दौरान जरूर ख्याल रखती हैं लेकिन वे अपने नाखूनों का ध्यान नहीं रख पाती और इसका नतीजा होता है कि रंग उनके नाखून में फंस जाते हैं। अगर आप भी होली खेलना चाहती हैं और रंगों से अपने नाखूनों को बचाना चाहती है तो ये खबर आपके काम की है। क्योंकि यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ टिप्स जिनकी मदद से आप नाखून में रंग जमने से बचा सकती हैं।

बता दें, नाखून से रंग निकलने के लिए उन पर आप ऑइलिंग कर सकते हैं। जिससे उनपर एक प्रोटेक्टिव लेयर बन जाएगी और आपके नाख़ून भी खराब नहीं होंगे। इसके अलावा भी आपको निम्न बातों का ध्यान रखना चाहिए।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

जोर से स्क्रब न करें : ज्यादातर लड़कियां कलर निकालने के लिए अपने नेल्स को जोर से स्क्रब करती हैं, लेकिन ऐसा न करें। जितना अधिक आप उन्हें रगड़ेंगी, रंग उतना ही गहरा होता जाएगा।

ठंडे पानी में भिगोएं : होली के कलर्स आपके नेल्स को काफी डल दिखाते हैं। इसलिए नेल्स से कलर्स जितना जल्दी हो सके निकाल दें। ठंडे पानी में कुछ देर के लिए नेल्स को सोक करके रखें। ऐसा करने से कलर जल्दी उतरता है।

नींबू की लें मदद : होली के बाद नाखूनों का पीला पड़ना एक आम बात होती है. ऐसे में नेल्स से रंग निकालने और उसे फिर से सफेद और चमकदार बनाने के लिए नींबू की मदद ली जा सकती है. इसके लिए एक कटोरी में नींबू का रस डालें और अपने नाखूनों को दस मिनट के लिए उस नींबू के रस में सोक करके रखें. नींबू का रस एक प्रभावशाली ब्लीचिंग एजेंट है जो न केवल पीले नाखूनों का इलाज करेगा बल्कि आपके नाखूनों को साफ भी कर देगा. इतना ही नहीं यह आपके नाखूनों को मजबूती देकर उन्हें बार-बार टूटने से भी बचाएगा.

ट्रांसपेरेंट नेल पेंट का इस्तेमाल : ट्रांसपेरेंट नेल पेंटस की मदद से नेल्स से कलर्स निकालना आसान होता है। आप अपने नेल्स पर ट्रांसपेरेंट नेलपेंट लगाएं और फिर नेल्स को गर्म पानी में भिगोकर रखें। पानी में बादाम के तेल की कुछ बूंदें जरूर मिलाएं। इससे रंग उतारने में आसानी होगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है