Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,448,163
मामले (भारत)
229,050,821
मामले (दुनिया)

राहुल के बाद प्रियंका का केंद्र पर वार, समझाया BJP का आरक्षण खत्म करने का तरीका

राहुल के बाद प्रियंका का केंद्र पर वार, समझाया BJP का आरक्षण खत्म करने का तरीका

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी प्रमोशन में आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्विटर के जरिए मोदी सरकार की नीयत पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पहले बीजेपी ने दलित आदिवासियों पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ बने कानून को कमजोर किया और अब बराबरी के अधिकार को कमजोर कर रही है। इसके अलावा प्रियंका ने अपने एक अन्य ट्वीट में बीजेपी सरकार का आरक्षण खत्म करने का तरीका भी बताया है।

प्रियंका ने लिखा, ‘RSS वाले लगातार आरक्षण के खिलाफ बयान देते हैं। फिर उत्तराखंड की बीजेपी (BJP) सरकार सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका डालती है कि आरक्षण के मौलिक अधिकार को खत्म कर दिया जाए और उसके बाद यूपी सरकार भी नियमों से छेड़छाड़ शुरू कर देती है।’ प्रियंका ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है कि बीजेपी ने पहले दलित आदिवासियों पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ बने कानून को कमजोर करने की कोशिश की। अब संविधान और बाबासाहेब द्वारा दिए बराबरी के अधिकार को कमजोर कर रही है।

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस मसले पर मोदी सरकार पर बरसे थे। राहुल ने कहा कि बीजेपी-RSS के डीएनए को आरक्षण चुभता है। बीजेपी संविधान से आरक्षण को हटाना चाहती है। बीजेपी-आरएसएस के डीएनए में आरक्षण का विरोध है। हम आरक्षण को खत्म नहीं होने देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी या मोहन भागवत भले ही कितने भी सपने देख लें, हम किसी भी हाल में आरक्षण (Reservation) समाप्त नहीं होने देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी आरक्षण की विरोधी है। वो चाहते हैं कि एससी-एसटी समुदाय कभी आगे न बढ़े।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है