Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद बिंदल बोले- नए रोल में जाने के लिए तैयार

विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद बिंदल बोले- नए रोल में जाने के लिए तैयार

- Advertisement -

शिमला। विधानसभा अध्यक्ष पद (Assembly Speaker) से इस्तीफा देने के बाद डॉ राजीव बिंदल (Dr Rajeev Bindal) ने कहा कि विगत दो वर्षों में विधानसभा अध्यक्ष के नाते एक दायित्व निभाने का सुअवसर प्राप्त हुआ और 2 वर्ष के बाद आज हमने माननीय उपाध्यक्ष हंसराज को अपना त्यागपत्र (resignation letter) दिया। दो वर्ष में विधानसभा की दृष्टि से जो कार्य किए जा सकते थे, उसमें आशातीत सुधार करने का प्रयास किया। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने आगे कहा कि हम अगर विधानसभा के परिसर को देखें, तो सैकड़ों लोग सीएम और मंत्रियों से मिलने यहां आते थे। हमने उनके बैठने के लिए स्थान बनाया गया। विधायकों के लिए कैंटीन का निर्माण कराया गया। इसके अलावा परिसर के अंदर और भी कई परिवर्तन किए गए।

उन्होंने आगे कहा कि वहीं दो सालों के अंदर कई नियमों के कारण अवसर ना पाने वाले विधायकों को विषय रखने का मौका दिया। सप्ताह में दो से ज्यादा मुद्दे और विषय लगाने के नियम को बाइपास किया। पिछले दो वर्षों में 11वीं और 12वीं विधानसभा से ज्यादा मुद्दे उठाए गए। हमने ई-विधान को आगे बढ़ाने का सफला प्रयास किया। इस दौरान डॉ राजीव बिंदल ने ई-कमेटी का बखान करते हुए कहा कि विधानसभा की कमेटियों की डिजिटलाइज किया गया।

वहीं नए दायित्व से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमें बीजेपी द्वारा एक नया दायित्व मिलने की अपेक्षा के साथ हमने यहां से त्यागपत्र दिया है। आशा करता हूं कि इसी तरह विधानसभा में आगे भी सदस्यों को अधिक से अधिक विषय उठाने का अवसर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नए रोल में जाने के लिए हमने आज त्यागपत्र दिया। इस दौरान बिंदल ने विधानसभा के सभी सदस्यों सहित सीएम जयराम ठाकुर, नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज और सभी लोगों को धन्यवाद दिया। वहीं पत्रकारों द्वारा सवाल किए जाने पर नई भूमिका और नए राष्ट्रिय अध्यक्ष के साथ समंजस्य बनाने की बात पर जवाब देने से इंकार करते हुए उन्होंने कहा कि 18 जनवरी के बाद ही इस विषय पर बात कर सकता हूं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है