×

हद हो गई! औचक निरीक्षण के दौरान टल्ली मिला Teacher

हद हो गई! औचक निरीक्षण के दौरान टल्ली मिला Teacher

- Advertisement -

कुल्लू। शिक्षा विभाग के इंस्पेक्शन विंग ने ढालपुर स्कूल के बाद अब नग्गर और जगतसुख स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इन स्कूलों में भी अध्यापक ड्यूटी से नदारद पाए गए हैं। इंस्पेक्शन विंग के उप निदेशक कुल्लू बलबंत सिंह ठाकुर ने बताया कि उनके दल ने शुक्रवार को नग्गर स्कूल का निरीक्षण किया, जहां स्कूल से वरिष्ठ सहायक बिना सूचना के गायब पाया गया। जिसने स्कूल से अवकाश की अनुमति नहीं ली थी। जबकि नग्गर स्कूल में ही निरीक्षण दल ने एक आईटी अध्यापक को नशे की हालत में पाया। इसकी सूचना पुलिस को दे दी है, जबकि इसके बाद दल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जगतसुख में भी निरीक्षण किया इस स्कूल में एक अध्यापिका स्कूल से नदारद पाई गई। हालांकि अध्यापिका ने आधा दिन की छुट्टी के लिए आवेदन पत्र लिखा है, लेकिन इसे प्रधानाचार्य से सेक्शन नहीं किया गया था।


  • इंस्पेक्शन विंग ने पुलिस को दी सूचना, अध्यापिका स्कूल से नदारद पाई

उप निदेशक इंस्पेक्शन विंग जिला कुल्लू बलबंत सिंह ठाकुर ने बताया कि उन्होंने इसकी रिपोर्ट निदेशालय को भेज दी है। इस निरीक्षण दल ने नग्गर स्कूल के दस्तावेजों में भी खामियां पाई हैं। नग्गर स्कूल की 10-11 कैश बुकों में करीब दो सालों से एंट्री नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि स्कूल की इन कैश बुकों में मई 2015 से एंट्री नहीं की गई है। जिससे स्कूल में गड़बड़झाला होने की भी आशंका जताई जा रही है। उधर , एक दिन पूर्व ढालपुर स्कूल से गायब हुए चार अध्यापकों की नौकरी पर भी तलवार लटकती हुई नजर आ रही है।

इंस्पेक्शन दल ने ढालपुर स्कूल में भी वीरवार को निरीक्षण किया था और यहां से चार अध्यापकों को ड्यूटी से नदारद पाया था और ये अध्यापक अपने स्कूल को छोड़कर एक अन्य स्कूल के वार्षिक समारोह में शरीक होने गए थे। लिहाजा, अब इन अध्यापकों की नौकरी पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है