×

मोटापे की वजह से ब्वॉयफ्रेंड ने किया Breakup, लड़की ने कड़ी मेहनत से कम किया 65 किलो वजन

सोशल मीडिया पर पहले और अब की तस्वीरें शेयर कीं, मिल रहा लोगों का प्यार

मोटापे की वजह से ब्वॉयफ्रेंड ने किया Breakup, लड़की ने कड़ी मेहनत से कम किया 65 किलो वजन

- Advertisement -

आपने अक्सर लोगों को उनके रंग-रूप या मोटापे की वजह से उपेक्षा का शिकार होते देखा होगा। इस तरह के लोगों का कई लोग काफ मजाक उड़ाते हैं और उनको अहसास दिलाते हैं कि वह बाकियों से अलग हैं। कई लोग इस तरह के लोगों को शब्दों नहीं बदलाव से मुंह तोड़ जवाब देते हैं। कुछ ऐसा ही किया जोसी (Josie) नाम की एक लड़की ने। जोसी के ब्वॉयफ्रेंड ने मोटापे की वजह से उससे ब्रेकअप (Breakup) कर लिया था। इसकी वजह से वह बिलकुल टूट गई थी लेकिन उसने हार नहीं मानी और अपने आप को बदलने का फैसला किया। जेस ने रोने-धोने की जगह पर अपना सारा धयान फिटनेस पर लगा दिया और करीब 140 पाउंड (65 किलो) वजन कम कर लिया।


यह भी पढ़ें: दूसरी शादी की जिद लेकर बिजली के खंभे पर चढ़ गया 60 साल का बुजुर्ग, घरवालों के उड़े होश

अपना रूप बदलने के बाद जोसी के शब्द थे, “मैं वो लड़की थी जिसे मेरा एक्स नहीं चाहता था तो मैं वह लड़की बन गई जो उसे कभी नहीं मिलेगी।” जोसी ने कहा, ‘मैं तीन साल के रिलेशनशिप (Relationship) में थी। नए साल से दो दिन पहले उसने मुझे छोड़ दिया। उसने मुझे वजह नहीं बताई, बस वो मेरे साथ रहना नहीं चाहता था। उसके बाद मैं काफी तकलीफ में थी। इस दर्द ने मुझे प्रेरित किया, जिसके बाद मैं खुद को बेहतर बनाने में जुट गई। बदले की भावना के साथ मैंने वजन घटाना शुरू किया। मैं अपने एक्स को बताना चाहती थी कि उसने क्या खोया है। इस जर्नी के दौरान में फिटनेस लवर हो गई। मैंने खुद से प्यार करना सीखा और खुद को बेहतर बनाने पर फोकस किया।’

यह भी पढ़ें:बालों में कलर करवाकर स्कूल पहुंचा छात्र, Teacher बोले – दूसरे बच्चों के साथ नहीं बैठ सकता

ब्रेकअप के समय जोसी का वजह करीब 137 किलो था। दो हफ्ते बाद उन्होंने खुद को बदलने का सफर शुरू किया। उन्होंने फिटनेस पर ध्यान दिया और पर्सनल ट्रेनर हायर किया। उन्होंने हेल्दी फूड खाना शुरू किया और वह रोज वर्कआउट करती थीं। उन्होंने अपनी डाइट से फास्ट फूड को बाहर कर दिया। जोसी दो साल से वजन पर काम कर रही हैं और उन्होंने अब तक करीब 65 किलो कम किया। इस बाद जोसी ने फिटनेस को अपनी जिंदगी बना लिया। जोसी ने वजन कम होने के बाद सोशल मीडिया पर पहले और अब की तस्वीरें शेयर की हैं, जो काफी वायरल हो रही हैं। लोग उनकी फोटो को काफी पसंद कर रहे हैं और तारीफ कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है