×

होली के रंग में कोरोना ने फिर डाला भंग, इन राज्यों में जश्न पर लगी पाबंदी

भीड़भाड़ से बचाने के लिए सरकार ने जारी किए सख्त आदेश

होली के रंग में कोरोना ने फिर डाला भंग, इन राज्यों में जश्न पर लगी पाबंदी

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना की वजह से पिछले साल की तरह इस बार भी होली के जश्न का रंग फीका होने वाला है। बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल आया है जिसकी वजह से कई राज्य की सरकार को होली के जश्न में कुछ नियम और शर्तें जोड़नी पड़ी हैं। देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 47,262 नए मामले सामने आए हैं और 275 मरीजों की जान भी चली गई है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों (Corona cases) में उछाल के चलते अब सार्वजनिक स्थानों पर होली का जश्न (Celebration of Holi) मनाने पर रोक लगा दी गई है। लोग अब न तो किसी सार्वजनिक जगह पर और न ही सोसाइटी या दफ्तरों में होली का जश्न मना सकेंगे। भीड़भाड़ से बचाने के लिए सरकार ने सख्त आदेश जारी किया है। सिर्फ होली ही नहीं बल्कि नवरात्र, शब-ए-बारात में भीड़ जुटने पर भी रोक लगा दी गई है। दिल्ली में अब एयरपोर्ट, स्टेशन, बस स्टैंड पर रैंडम टेस्ट किए जाएंगे ताकि कोरोना पीड़ितों की पहचान हो सके।


यह भी पढ़ें:कोरोना का कहर : देश में 43 हजार से ज्यादा केस, 197 की मौतें, 30 हजार 535 केस महाराष्ट्र में

कोरोना की नई उछाल का सबसे बड़ा संकट महाराष्ट्र में ही है, जहां हर दिन रिकॉर्ड टूट रहे हैं। यहां पहले ही कई शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) है और अब मुंबई में लोग सार्वजनिक स्थानों पर होली नहीं मना सकेंगे। मुंबई में बीएमसी ने आदेश जारी किया है कि पब्लिक प्लेस हो या प्राइवेट, एक जगह इकट्ठे होकर होलिका दहन या रंग ना खेलें। यूपी में भी होली के मौके पर किसी तरह की पार्टी करने या जुलूस निकालने पर पाबंदी (Restriction) लगा दी गई है। किसी भी कार्यक्रम के लिए इजाजत लेनी होगी वरना एक्शन लिया जाएगा। इतना ही नहीं नोएडा जैसे बड़े शहरों में अब सोसाइटी में भी बिना किसी इजाजत के होली का कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। साथ ही जिन राज्यों में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल आई है, अगर वहां से यूपी में एंट्री लेनी है तो कोरोना का टेस्ट कराना होगा।

पंजाब में हर तरह के होली मिलन समारोह पर पाबंदी लगा दी गई है। इसके अलावा टेस्टिंग को बढ़ाया जा रहा है। मंडियों में भीड़ ना हो इसके लिए सामान की सुविधा लोगों के गली-मोहल्ले तक की जाएगी। मध्य प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन रहेगा, ऐसे में होलिका दहन का कार्यक्रम इसी पाबंदी के बीच मनाया जाएगा। गुजरात ने सोसाइटी में सीमित संख्या में होलिका दहन को मंजूरी दी है, लेकिन लोगों से कम से कम बाहर निकलने की अपील की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है