Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

‘Vivo’ तो नहीं हुआ पर ‘पतंजलि’ हो सकता है IPL; स्पॉन्सरशिप की दौड़ में शामिल हुई बाबा की कंपनी

‘Vivo’ तो नहीं हुआ पर ‘पतंजलि’ हो सकता है IPL; स्पॉन्सरशिप की दौड़ में शामिल हुई बाबा की कंपनी

- Advertisement -

नई दिल्ली। चीनी मोबाइल कंपनी वीवो (VIVO) के इस साल के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के टाइटल स्पॉन्सर की दौड़ से हटने के बाद योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि (Patanjali) भी इस दौड़ में शामिल हो गई है। ऐसे में अब आईपीएल 2020 ‘वीवो आईपीएल’ की जगह ‘पतंजलि आईपीएल’ हो सकता है। बाबा रामदेव की कंपनी की तरफ से भी इस बात की पुष्टि भी हो गई है। कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हम इस साल आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल करने के बारे में सोच रहे हैं, क्योंकि हम पतंजलि ब्रांड को एक वैश्विक मंच पर ले जाना चाहते हैं।

ये कंपनियां भी दांव खेलने को बेताब; जानें पूर ब्योरा

पतंजलि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इसके लिए एक प्रस्ताव भेजने की तैयारी में है। मार्केट के जानकारों का मानना है कि पतंजलि चीन की वीवो कंपनी को रिप्लेस कर सकती है। आईपीएल के छोटे प्रायोजक होने से आईपीएल से ज्यादा पतंजलि का फायदा होगा। राष्ट्रीय नजरिए से भी यह उनके लिए उपयोगी होगा, क्येंकि भारत में इस समय चीन विरोधी लहर चल रही है। IPL 2020 सीजन के लिए BCCI नए टाइटल स्पॉन्सर की खोज में आज टेंडर जारी कर सकता है। वीवो के जाने के बाद से आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सशिप के लिए एमेजॉन, ड्रीम 11 और बायजूस जैसी कंपनिया दिलचस्पी दिखा चुकी हैं। वहीं, Jio और टाटा ग्रुप ने भी इसके लिए दिलचस्पी दिखाई है, क्योंकि लंबे समय के बाद कोई बड़ा इवेंट हो रहा है। पिछले 6 महीने से एक भी इवेंट नहीं हुआ है, जिसके जरिए कंपनियां अपना प्रचार कर पाएं।

यह भी पढ़ें: लगातार दो साल होगा T20 WC: 2021 में भारत और 2022 ऑस्ट्रेलिया करेगा टूर्नामेंट की मेजबानी

इससे पहले बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें संस्करण के लिए टाइटल प्रायोजक के रूप में वीवो के बाहर निकलने को वित्तीय संकट के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि इस तरह के फैसलों के लिए तैयार रहना चाहिए और अपने दूसरे विकल्पों को खुला रखना चाहिए। हालांकि, एक बात तो तय है कि बीसीसीआई जो रकम वीवो से एक सीजन के लिए वसूलती थी, शायद उतनी रकम इस नए स्पॉन्सर से नहीं वसूल पाएगी।

ट्विटर पर #Patanjali ट्रेंड कर रहा

वहीं पतंजलि द्वारा आईपीएल स्पॉन्सर किए जाने की बात सामने आने के बाद नेटिजन्स भी मुद्दे को लेकर एक्टिव हो गए हैं। इस समय ट्विटर पर #Patanjali ट्रेंड कर रहा है। लोग इसे लेकर तरह तरह के मीम्स बना रहे हैं और मजे ले रहे हैं।

धंधा करो तो बड़ा करो 

सह लेंगे थोड़ा 

वायरल चहल संग बाबा

पतंजलि आईपीएल में ऐसा होगा ब्रेक 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है