×

इस फिल्म को देखने के बाद आमिर खान के फैन हो गए थे आयरन मैन रॉबर्ट डावनी जूनियर

आज 56वां जन्मदिन मना रहे हैं रॉबर्ट डावनी जूनियर

इस फिल्म को देखने के बाद आमिर खान के फैन हो गए थे आयरन मैन रॉबर्ट डावनी जूनियर

- Advertisement -

भारतीय दर्शक हॉलीवुड स्टार और हॉलीवुड फिल्मों के बहुत बड़े फैन हैं। अकसर ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि हॉलीवुड का कोई बड़ा सितारा भारतीय फिल्म सितारों का फैन हो, लेकिन हॉलीवुड के आयरन मैन (Iron Man) बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के फैन हैं। आयरन मैन यानी रॉबर्ट डावनी जूनियर (Robert Downey Jr) का आजद 56वां जन्मदिन है। इसलिए आज उनके बारे में कुछ रोचक बातें हम आपके लिए लेकर आए हैं।


यह भी पढ़ें: ड्रग केस : एक्टर एजाज खान गिरफ्तार, NCB को ड्रग लॉर्ड फारूख बटाटा से कनेक्शन का शक

हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट डावनी जूनियर (Robert Downey Jr) को उनके असली नाम से बहुत कम लोग जानते हैं, लेकिन उन्हें आयरन मैन (Iron Man) के नाम से हर कोई जानता है। रोचक कहानी यह है कि जिस किरदार से रॉबर्ट डावनी जूनियर का पूरा करियर ही बदल गया फिल्म में पहले वो कहीं भी नहीं थे। आयरमैन फिल्म मेकर्स की रॉबर्ट डावनी जूनियर पहली पसंद नहीं थे। आयरन मैन के किरदार के लिए मेकर्स की पहली पसंद टॉम क्रूज (Tom Cruise) थे। उस समय रॉबर्ट डावनी जूनियर भी कोई बड़ा नाम नहीं थे। जब टॉम क्रूज (Tom Cruise) को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई तो फिर मेकर्स सैम रॉकवेल के पास गए। वहां भी बात नहीं बनी और आखिरकार आयरमैन (Iron Man) का किरदार रॉबर्ट डावनी जूनियर को मिल गया।

यह भी पढ़ें: Priyanka का रेस्टोरेंट शुरू, डोसा-पकौड़ा-नान के साथ मिलेगा हर तरह का इंडियन फूड

एक और खास किस्सा यह है कि एक फिल्म देखने के बाद रॉबर्ट डावनी जूनियर (Robert Downey Jr) आमिर खाने के फैन हो गए थे। एक बार आयरन मैन यानी रॉबर्ट डावनी जूनियर ने कहा था कि वह काफी समय से भारत आने चाहते हैं, क्योंकि उन्होंने इस देश के बारे में बहुत सुना है। भारत के में वह और भी सुनना चाहते हैं। इसके साथ ही रॉबर्ट डावनी जूनियर बताया था कि उन्हें भारतीय संस्कृति में खास दिलचस्पी भी है। रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Robert Downey Jr) ने 2010 में एक इंटरव्यू के दौरान आमिर खान की तारीफ की थी। उन्होने कहा था कि लगान देखने के बाद वह आमिर खान के फैन हो गए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है