Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

थल सेना ने अग्निवीरों की भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी, जुलाई से शुरू होगा पंजीकरण

नामांकन की तिथि से शुरू होगी अग्निवीर की सेवा

थल सेना ने अग्निवीरों की भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी, जुलाई से शुरू होगा पंजीकरण

- Advertisement -

केंद्र की अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) को लेकर व्यापक आक्रोश और विरोध के बीच भारतीय सेना (Indian Army) ने सोमवार को योजना के तहत पहले दौर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के अनुसार, भर्ती के लिए पंजीकरण जुलाई से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें:अग्निवीरों के लिए आगे आया महिंद्रा ग्रुप, नौकरी देने का किया वादा

अधिसूचना के अनुसार, एआरओ रैली शेड्यूल के अनुसार, अग्निवीर (Agniveer) जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी (विमानन/गोला बारूद परीक्षक), अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं पास) और ट्रेड्समैन (8वीं पास) अग्निवीर के लिए संबंधित सेना भर्ती कार्यालयों (एआरओ) द्वारा जुलाई से पंजीकरण खोले जाएंगे।

सोमवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, भारतीय सेना द्वारा जारी अधिसूचना मोटे तौर पर सेवा के नियम और शर्तों, पात्रता, सेवामुक्ति और योजना से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी की रूपरेखा तैयार करती है। योजना के तहत नामांकित अग्निशामक किसी भी प्रकार की पेंशन और ग्रेच्युटी के लिए पात्र नहीं होंगे।

‘अग्निवीर’ की सेवा नामांकन की तिथि से प्रारंभ होगी। वे सेना में एक अलग रैंक बनाएंगे, जो अन्य मौजूदा रैंकों से अलग है। अधिसूचना में कहा गया है कि इस योजना के तहत नामांकित कर्मियों को समय-समय पर चिकित्सा जांच के साथ-साथ शारीरिक/लिखित/क्षेत्र परीक्षण से गुजरना होगा।

यह अधिसूचना ऐसे दिन आई है जब कई समूहों ने ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है। राष्ट्रीय राजधानी में भी ट्रैफिक जाम देखा गया क्योंकि पुलिस ने शहर और इसके सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए इस लिंक पर जाना होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है