Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

आगरा हिंसा: 14 लोग गिरफ्तार, 200 के खिलाफ Case दर्ज

आगरा हिंसा: 14 लोग गिरफ्तार, 200 के खिलाफ Case दर्ज

- Advertisement -

दो समूहों के बीच हुए झगड़े के बाद हुई गिरफ्तारी

Agra Violence: आगरा। सदर बाजार और फतेहपुर सीकरी थानों में हुई हिंसा के संदर्भ में  हिंदूवादी संगठनों से जुड़े 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं 200 से ज्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां संभव हैं। जानकारी के मुताबिक, फतेहपुर सीकरी में शनिवार को दो समूहों के बीच हुए झगड़े के बाद कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया जो दक्षिणपंथी समूहों के सदस्य थे। हिरासत में लिए गए लोगों की रिहाई की मांग करते हुए लोग थाने में जमा होने लगे। इस दौरान भीड़ ने एक वरिष्ठ अधिकारी सहित कुछ पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी की और बाइक क्षतिग्रस्त कर दिया। इन प्रदर्शनकारियों के साथ बीजेपी के एक विधायक भी शामिल थे।

हालांकि वह हिंसा शुरू होने से पहले ही मौके से चले गए थे। बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस प्रमुख सुलखान सिंह ने पदभार संभालते हुए बदमाशों को सबक सिखाने की कसम ली थी। आगरा में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने संकेत दिया है कि वे किसी दबाव में नहीं आएंगे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।


Agra Violence: क्या है मामला

आपको बता दें कि 20 अप्रैल को तेहरा- जौताना इलाके में सब्जी व्यापारी फूल कुरैशी और रिजवान के साथ कुछ युवकों ने मारपीट की थी। पुलिस ने 9 के खिलाफ केस दर्ज किया था। हिंदू संगठनों का कहना है कि विक्रांत घटना के समय मौके पर नहीं थे। पुलिस ने गलत केस दर्ज किया है। केस वापस लेने और इंस्पेक्टर को हटाने की मांग को लेकर हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया।

आरोप है कि विश्व हिंदू परिषद के प्रांत विद्यार्थी प्रमुख जगमोहन चाहर ने सीओ को थप्पड़ जड़ दिया। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और वहां भगदड़ मच गई। बाद में लोगों ने थाने पर पथराव कर दिया। पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया। दोनों ओर से तकरीबन आधे घंटे तक ईंट-पत्थर फेंके गए। इस दौरान कई लोगों को चोटें आईं। पुलिस ने मौके से छह कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं को पुलिस शहर के थाना सदर बाजार में ले आई थी।

यह भी पढ़ें-सुरक्षा बलों से हिंसक झड़प में 55 Injured

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है