Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

1.5 लाख रिश्वत की सजा 85 Lakh जुर्माना, 10 साल Jail

1.5 लाख रिश्वत की सजा 85 Lakh जुर्माना, 10 साल Jail

- Advertisement -

अहमदनगर। मुंबई की एक निचली Court ने लोगों को कड़ा संदेश देने के चलते 1.5 लाख रुपये के Bribe आरोपी को 10 साल की Jail और 85 लाख रुपये Fine की सजा सुनाई है। यह सजा पीडब्ल्यूडी विभाग के एक इंजीनियर को रंगे हाथों Bribe लेने के आरोप सिद्ध होने पर सुनाई गई। Court के आदेश के अनुसार Fine न दे पाने की स्थिति में दोषी इंजीनियर को 4 साल की अतिरिक्त Jail की सजा भुगतनी होगी।
अहमदनगर सेशंस Court के जज एसयू बघेले ने शुक्रवार को मुंडे को यह सजा सुनाई। जज बघेले ने सरकारी पद का दुरुपयोग करने के लिए मुंडे को 10 साल के सश्रम कारावास और 50 लाख रुपये Fine, जबकि सरकारी कर्मचारी द्वारा Bribe लेने के जुर्म में मुंडे को 7 साल के सश्रम कारावास और 35 लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई। हालांकि सजा की दोनों अवधियां साथ-साथ चलेंगी।
जानकारी के अनुसार श्रीरामपुर पंचायत समिति में तैनाती के दौरान आरोपी अशोक केशवराव मुंडे को 4 मई, 2016 को एक ठेकेदार से 1.5 लाख रुपये की Bribe लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था। मुंडे ने ठेकेदार से बिल का भुगतान कराने के एवज में बिल की राशि का 5 फीसदी Bribe मांगी थी। अहमदनगर जिला परिषद के गेस्ट हाउस में मुंडे को रिश्वत लेते पकड़ा गया था। मुंडे को गिरफ्तार कर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया और रिकॉर्ड समय में जांच पूरी कर ली गई। जांच अधिकारी ने कोर्ट के समक्ष 2 सितंबर, 2016 को जांच रिपोर्ट पेश की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है