Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

हल्फनामाः Triple Talaq पर एडवाइजरी जारी करेगा Personal Law Board

- Advertisement -

Triple Talaq : नई दिल्ली। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सलन लॉ बोर्ड ने तीन तलाक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में नया हल्फनामा दायर किया है। हल्फनामे के मुताबिक बोर्ड ने कहा है कि वह वेबसाइट, सोशल मीडिया आदि के माध्यम से लोगों को एडवाइजरी जारी करेगा। इस एडवाइजरी में निकाह करवाने वालों को तीन तलाक से संबंधित सुझाव दिए जाएंगे। गौरतलब है कि तीन तलाक पर 6 दिन तक सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चली। 18 मई को सुनवाई खत्म हुई। कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है।

  • बोर्ड ने तीन तलाक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में नया हल्फनामा दायर किया

बोर्ड द्वारा एससी में दिए हल्फनामे में कहा गया है कि निकाह के वक्त काजी दूल्हे को सुझाव देगा कि किसी तरह के मतभेद की सूरत में एक बार में तीन तलाक देने से बचा जाए। क्योंकि शरीयत में इस प्रथा को पसंद नहीं किया जाता है। इसके अलावा निकाह के समय काजी दूल्हा और दुल्हन को सुझाव देगा कि निकाहनामे में तीन बार बोलकर तलाक ना देने की शर्त रखी जाए। बोर्ड की 15 और 16 अप्रैल को हुई मीटिंग का हवाला देते हुए लिखा है कि बोर्ड की कार्यसमिति ने उस बैठक में कुछ प्रस्तावों को पारित किया था, जिसमें एक बार में तीन तलाक देने से बचने को कहा गया था।


 

लखनऊ में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यसमिति की बैठक में तलाक के मुद्दे को लेकर कुछ प्रस्ताव पास किए गए थे। प्रस्ताव में कहा गया था कि तलाक को लेकर शरीयत का रुख एकदम साफ है। बिना किसी कारण तलाक देना और तीन बार तलाक बोलना तलाक देने का सही तरीका नहीं है। इस तरह की प्रथा की निंदा की गई है। इसके लिए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड एक बड़ा आंदोलन शुरू करेगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है