×

Aircel-Maxis case:  सीबीआई कोर्ट से बरी हुए मारन बंधु

Aircel-Maxis case:  सीबीआई कोर्ट से बरी हुए मारन बंधु

- Advertisement -

नई दिल्ली। एयरसेल-मैक्सिस केस में पूर्व मंत्री दयानिधि मारन और उनके भाई कलानिधि मारन को सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया है। कोर्ट को दोनों के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिलने के चलते विशेष अदालत ने बरी कर दिया।


  • एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में पूर्व संचार मंत्री दयानिधि मारन को पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआई अदालत में आज सुनवाई थी।
  • मामले की जांच सीबीआई और ईडी कर रही थी।हालांकि आज के आदेश का दो आरोपियों मलेशियाई नागरिकों राल्फ मार्शल और टी आनंद कृष्णन पर कोई असर नहीं होगा क्योंकि अदालत ने उनके खिलाफ सुनवाई को मारन बंधुओं तथा अन्य के खिलाफ चल रही सुनवाई से अलग कर दिया था।

यह आदेश विशेष न्यायाधीश ओपी सैनी ने पारित किया जो टूजी स्पैक्ट्रक आवंटन घोटाला मामले और इसकी जांच को लेकर सामने आए मामलों की विशेष रूप से सुनवाई कर रहे हैं।दयानिधि मारन पर आरोप थे कि उन्होंने मोबाइल कंपनी एयरसेल के प्रोमोटर पर अपनी हिस्सेदारी मलेशिया की मैक्सिस को बेचने का दबाव डाला। साथ ही इस सौदे के होने के बाद ही एयरसेल को स्पेक्ट्रम मिला। इसके बदले मैक्सिस के कलानिधि मारन की सन टीवी में निवेश किए जाने के आरोप थे।   2006 में चेन्नई के टेलिकॉम प्रमोटर सी. शिवशंकर पर एयरसेल में अपनी हिस्सेदारी मलेशिया की कंपनी मैक्सिस को बेचने का दबाव बनाया था। हालांकि दयानिधि ने इन आरोपों का सिरे से खंडन किया था और दावा किया था कि अक्टूबर 2005 में ही एयरसेल और मैक्सिस के बीच समझौता हो चुका था। लिहाजा साल 2006 में हिस्सेदारी बेचने का दबाव बनाने का आरोप गलत है।

सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन, उनके भाई कलानिधि मारन सहित 8 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था और इनके ऊपर मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों की भी जांच चल रही थी।  एयरसेल और एक्सिस के बीच जब सौदा हुआ था उस समय दयानिधि मारन तत्कालीन यूपीए सरकार में दूरसंचार मंत्री थे। इस विवाद के चलते ही दयानिधि मारन को दूरसंचार मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है