×

Airport Authority की टीम 15 दिनों में सरकार को सौंपेगी रिपोर्ट, Jai Ram से चंडीगढ़ में की मुलाकात 

Airport Authority की टीम 15 दिनों में सरकार को सौंपेगी रिपोर्ट, Jai Ram से चंडीगढ़ में की मुलाकात 

- Advertisement -

मंडी जिला में International Airport के निर्माण का रास्ता हो रहा साफ

चंडीगढ़। हिमाचल के CM Jai Ram Thakur की पिछले दिनों नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से की गई मुलाकात रंग लाई है और मंडी जिला में International Airport के निर्माण का सपना साकार करने की कवायद तेज हो गई है। Airport Authority of India (AAI) के विशेषज्ञों की 4 सदस्यीय टीम ने आज चंडीगढ़ में CM Jai Ram Thakur के साथ बैठक करके उन्हें हवाई अड्डे की स्थापना के लिए मंडी  जिला में सरकार द्वारा चिन्हित पांच विभिन्न स्थलों के लिए किए गए पूर्व व्यवहार्यता सर्वेक्षण (Pre- feasibility survey) के दौरान एकत्रित डाटा के बारे में अपनी फीडबैक दी। 
Airport Authority team टीम का नेतृत्व कर रहे भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी विनोद पुनियाल ने जयराम को बताया कि टीम द्वारा  एकत्रित डाटा का दिल्ली में जाकर विस्तार से आकलन किया जाएगा और आगामी 15 दिनों के भीतर टीम द्वारा अपनी रिपोर्ट  प्रदेश सरकार को सौंपकर तकनीकी मापदंडों को पूरा करने वाले स्थल की अनुशंसा की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस टीम द्वारा जिन स्थलों का पूर्व व्यवहार्यता सर्वेक्षण किया गया है, उनमें बल्ह उपमंडल का नेर ढांगू, पधर उपमंडल में गोगराधार व बासाधार, गोहर उपमंडल में मोवीसेरी व सदर मंडी में नंदगढ़ स्थल शामिल हैं।
CM Jai Ram Thakur ने कहा भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण द्वारा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के लिए जिस भी स्थल की अनुशंसा की जाएगी। प्रदेश सरकार द्वारा वहां समुचित भूमि भी मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा मंडी जिला राज्य के शिमला, कुल्लू-मनाली, लाहुल-स्पीति व कांगड़ा जिला का प्रवेशद्वार भी है और राज्य में विदेशी व घरेलू पर्यटकों के आवश्यकताओं को पूरा करने के साथ-साथ सामरिक दृष्टि से भी यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे के निर्माण की नितांत आवश्यकता है क्योंकि प्रदेश की सीमाएं चीन के साथ सटी हैं।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है