Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

इस बैंक ने लॉन्च किया ‘सुरक्षा सैलरी Account’, जानें आपको क्या होगा फायदा

इस बैंक ने लॉन्च किया ‘सुरक्षा सैलरी Account’, जानें आपको क्या होगा फायदा

- Advertisement -

नई दिल्ली। एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने छोटे कारोबारियों के लिए सुरक्षा सैलरी अकाउंट को लॉन्च किया है। इस अकाउंट के तहत ग्राहकों को अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में नकद लाभ मुहैया करना और 1 लाख रुपए की व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा की सुविधा भी मिलती है। अस्पताल में भर्ती होने पर ग्राहक को 400 दिनों तक प्रति दिन 400 रुपए कवर मिलेगा। इसके अलावा भी इस में ग्राहकों को कई तरह के फायदे मिलेंगे। हम बात कर रहे हैं एयरटेल पेमेंट बैंक की।  बैंक ने एक स्टेटमेंट में इस बारे में पूरी जानकारी दी है।

खाते में कोई न्यूनतम राशि रखने की शर्त नहीं
एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने एक बयान में कहा- ‘सुरक्षा वेतन खाता विशेष रूप से इन उपभोक्ता समूह के लिए तैयार किया गया है। इस अनूठे खाते के जरिए एमएसएमई और अन्य संगठन कैशलेस भुगतान करने में सक्षम होंगे और अपने कर्मचारियों को वित्तीय सुरक्षा भी मुहैया करा सकेंगे। इस खाते में कोई न्यूनतम राशि रखने की शर्त नहीं है और खाताधारक पूरे भारत में एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 5 लाख बैंकिंग केंद्रों से नकद निकासी कर सकता है। इस अकाउंट में  COVID-19 पर भी कवर प्लान का फायदा मिलेगा। इसमें अस्पताल में भर्ती के दौरान वेतन और बचत के संभावित नुकसान के कारण खाताधारक पर प्रभाव को कम करेगी।


5 लाख बैंकिंग प्वाइंट्स पर नकद जमा और मनी ट्रांसफर करने में भी सक्षम
एयरटेल पेमेंट बैंक ग्राहक 5 लाख बैंकिंग प्वाइंट्स पर नकद जमा और मनी ट्रांसफर करने में भी सक्षम होंगे। बयान में कहा गया है कि 50,000 रुपए तक की नकद निकासी और एक महीने में 20,000 रुपए तक की जमा राशि पर कोई शुल्क नहीं है। कंपनी के अनुसार, फिलहाल यह प्रोडक्ट केवल नए ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। लेकिन, इसे जल्द ही मौजूदा ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा जो एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ अपने वेतन खातों को संचालित करना चाहते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है