Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

जियो को झटका: एयरटेल ने शुरू की नई सर्विस, बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे बात

जियो को झटका: एयरटेल ने शुरू की नई सर्विस, बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे बात

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में दूरसंचार कंपनियों की बीच चल रही गलाकाट प्रतियोगिता के बीच एयरटेल ने अपने मुख्य प्रतिद्वंदी जियो को पीछे छोड़ते हुए एक नई सर्विस शुरू की है। एयरटेल की यह नई सर्विस लो नेटवर्क जोन में रहने वाले ग्राहकों के लिए किसी वारदान से कम नहीं है। दरअसल एयरटेल यूजर्स अब बिना नेटवर्क भी कॉलिंग कर पाएंगे। मिली जानकारी के अनुसार एयरटेल ने अपनी वॉइस ओवर वाई-फाई सर्विस को ऑफिशली इंट्रोड्यूस कर दिया है। हालांकि अभी इसे एक जगह पर शुरू किया गया है, लेकिन आने वाले दिनों में इसका दायरा और बढ़ जाएगा।

एयरटेल की नई कॉलिंग सर्विस OnePlus 7 और 7T सीरीज के स्मार्टफोन्स, Apple iPhone 11 सीरीज, सैमसंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स और शीओमी की Redmi K20 सीरीज के डिवाइसेज को सपॉर्ट कर रही है। जल्द ही इस लिस्ट में और भी प्रीमियम डिवाइसेज जुड़ सकते हैं। फीचर को इस्तेमाल करने के लिए डिवाइस के कॉल सेटिंग्स मेन्यू में जाकर इस फीचर को ऑन करना होगा। यह फीचर फ्लैगशिप डिवाइसेज में Wi-Fi Calling सेटिंग्स में मिल जाएगा। इसके ऑन होने पर अगर डिवाइस में नेटवर्क नहीं आ रहा तो यह सर्विस ऐक्टिवेट हो जाएगी।


कंपनी की तरफ से बताया गया कि ग्राहक केंद्रित ब्रांड के रूप में हम सदैव ग्राहकों का फीडबैक लेते हैं और उस फीडबैक के आधार पर उनके अनुभव में सुधार करते हैं। मोबाईल ग्राहक इनडोर कवरेज बेहतर करने की मांग कर रहे थे, लेकिन साईट के इंस्टॉलेशन के लिए अनुमति प्राप्त करना, मोबाइल ऑपरेटर्स के लिए एक बड़ी चुनौती होता है। खासकर सर्वोच्च मेट्रो में यह अनुमति मिलना बहुत मुश्किल है। ‘एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग’ एयरटेल की ओर से टेक्नोलॉजी की एक अभिनव प्रगति है और यह वॉइस कॉलिंग के अनुभव को बहुत सुगम बना देगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है