×

Mahajan का सवालः Nurpur Forelane प्रभावितों का मुद्दा क्यों नहीं उठाते विस में Pathania

Mahajan का सवालः Nurpur Forelane प्रभावितों का मुद्दा क्यों नहीं उठाते विस में Pathania

- Advertisement -

नूरपुर। प्रदेश कांग्रेस महासचिव अजय महाजन ने कहा है कि विधायक राकेश पठानिया क्षेत्र की समस्याओं को उठाने के बजाय अन्य विधानसभा क्षेत्रों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर विधानसभा सत्र में तो उठाते हैं लेकिन नूरपुर क्षेत्र के हजारों लोग जो फोरलेन के चलते विस्थापित होने के लिए मजबूर हैं उनकी बात को विधायक ने एक बार भी नहीं उठाया। इसे लेकर प्रभावितों के मन में भारी रोष है। अजय ने कहा कि नूरपुर की जनता ने विधायक राकेश पठानिया को उनके हितों की रक्षा करने के लिए चुना था ताकि वह जनता के ज्वलंत मुद्दों को प्राथमिकता से उठाते हुए उनकी आवाज सरकार तक पहुंचाएंगे लेकिन उजड़ रहे लोगों की बात को एक बार भी किसी मंच से नहीं उठाया।

जाच्छ में जल्द बनाया जाए शापिंग काम्प्लेक्स

महाजन ने सीएम जयराम ठाकुर को लिखे पत्र में मांग करते हुए कहा कि कंडवाल से जौंटा (भेड़खड्ड) तक के हजारों परिवार, जिनके कारोबारी संस्थान व निजी मकान फोरलेन की चपेट में आ रहे हैं।  प्रदेश सरकार ने ऐसे लोगों को जसूर के नजदीक जाच्छ में बनने वाले बस स्टैंड में प्रस्तावित शापिंग काम्प्लेक्स में दुकान देने की बात कही थी। अतः प्रदेश सरकार बस स्टैंड व शापिंग काम्प्लेक्स को का शीघ्र निर्माण करे ताकि फोरलेन से उजड़ने वालों को यहां कारोबार के लिए जगह मिल सके।  उन्होंने सीएम से मांग करते हुए कहा कि फोरलेन के लिए 28  मीटर भूमि का ही अधिग्रहण किया जाए और प्रभावितों की राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगती बहुमूल्य भूमि को व्यवसायिक श्रेणी में रखकर साढ़े ७ लाख प्रति मरला के हिसाब से मुआवजा दिया जाए ताकि प्रभावित लोग आसानी से दूसरी जगह स्थापित हो सकें।

मुझे नहीं चाहिए कोई दुकान, किसी और को दे देना

 पूर्व विधायक अजय महाजन ने कहा कि नूरपुर के हजारों परिवारों के साथ-साथ उन की जमीन व कारोबारी परिसर भी फोरलेन की चपेट में आ रहा है लेकिन उन्होंने सीएम से आग्रह किया कि वह ऐसी कोई इच्छा नहीं रखते हैं कि उन्हें भी उक्त शापिंग काम्प्लेक्स में  कोई दुकान मिले बल्कि उनके हिस्से की भी दूकान किसी अन्य प्रभावित को मिले। उन्होंने कहा कि फोरलेन बनने से पहले उक्त शापिंग काम्प्लेक्स का निर्माण किया जाए और फोरलेन प्रभावितों को एक-एक दुकान प्रदान की जाए।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है