Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

महाजन का सुझावः अफसरशाही को छोड़ अपने विवेक से काम ले जयराम सरकार

महाजन का सुझावः अफसरशाही को छोड़ अपने विवेक से काम ले जयराम सरकार

- Advertisement -

ऋषि महाजन/नूरपुर। फोरलेन प्रभावितों को फैक्टर 2 के तहत मुआवजा देने के मामले में प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन ने प्रदेश सरकार को सुझाव दिया कि प्रदेश सरकार अफसरशाही की बात को न मानकर अपने विवेक से काम ले। अपनी कथनी और करनी को सही साबित करे।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में स्पष्ट कहा था कि फोरलेन प्रभावितों को फैक्टर 2 के हिसाब से ही मुआवजा दिया जाएगा, लेकिन प्रदेश में अब सत्तासीन बीजेपी सरकार अपने ही इस वादे से पीछे हटकर अब फैक्टर 1 की बात कर अपनी कथनी और करनी में साफ अंतर दिखा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी गत दिनों चंडीगढ़ में पत्रकार वार्ता में यह स्पष्ट शब्दों में कहा था कि यदि प्रदेश सरकार फैक्टर 2 का प्रस्ताव दे तो केंद्र को फैक्टर 2 के हिसाब से मुआवजा देने में कोई आपत्ति नहीं है। महाजन ने हैरानी व्यक्त करते हुए कहा कि पंजाब, उतराखंड व बिहार जैसे प्रदेशों में फैक्टर 2 तो फिर प्रदेश सरकार की ऐसी कौन सी मजबूरी है कि वह अपने ही प्रदेश की भोली-भाली जनता की फैक्टर 2 के तहत चार गुणा मुआवजे की मांग को अनदेखी करने पर तुली हुई है।
महाजन ने कहा कि पीएम द्वारा अपने मन की बात कार्यक्रम के तहत देश के नाम दिए संबोधन में भी स्पष्ट तौर पर फैक्टर 2 के हिसाब से चार गुना मुआवजा व प्रभावित परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की बात सार्वजनिक तौर पर कही थी, लेकिन प्रदेश सरकार पीएम के मन की बात, अपना विजन डाक्यूमेंट का वायदा और केंद्रीय मंत्री की सार्वजनिक फैक्टर 2 की बात मानने को क्यों तैयार नहीं है। यह प्रभावित हो रहे लोगों की समझ से परे है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है