Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

IPL: RR ने अजिंक्‍य रहाणे को किया टीम से बाहर, MI में गए ट्रेंट बोल्ट

IPL: RR ने अजिंक्‍य रहाणे को किया टीम से बाहर, MI में गए ट्रेंट बोल्ट

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के लिए दो टीमों राजस्थान रॉयल्स (RR) और मुंबई इंडियंस (MI) में बड़े बदलाव हुए हैं। राजस्थान ने अपने सबसे धांसू और अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर किया है। अजिंक्य रहाणे अब दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेलेंगे। रहाणे के आने से दिल्ली की टीम में स्टार भारतीय खिलाड़ी बढ़ेंगे। शिखर धवन (Shikhar Dhawan), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) भी टीम का हिस्सा हैं। उधर, मुंबई ने भी अपनी टीम में बड़ा बड़लाव करते हुए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Bolt) को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इससे पहले वे दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेल रहे थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे के बदले टीम से लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) और गेंदबाजी ऑलराउंडर राहुल तेवतिया (Rahul Teotia) को शामिल किया है। बता दें, रहाणे 2011 में मुंबई इंडियन्स को छोड़कर रॉयल्स से जुड़े थे। उन्होंने 2011 से 2019 में राजस्थान रॉयल्स के लिए 100 मैच खेले, और 24 मैच में टीम की कप्तानी की। इन मैचों में उन्होंने 34.26 के औसत और 122.65 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए उनके नाम दो शतक और 17 अर्धशतक हैं।


वहीं, दिल्ली कैपिटल्स से मुंबई इंडियंस में शामिल होने वाले बोल्ट ने 2014 में आईपीएल में डेब्यू किया था तब से लेकर अब तक उन्होंने 33 आईपीएल मैचों में 38 विकेट हासिल किए हैं। चार बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने इससे पहले वेस्टइंडीज के शेरफेन रदरफोर्ड को अपनी टीम में शामिल किया था। उनके अलावा तेज गेंदबाज अंकित राजपूत आईपीएल के अगले संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे। किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने तेज गेंदबाज अंकित को राजस्थान से ट्रेड किया है। अंकित 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े थे और अब तक उन्होंने 23 आईपीएल मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है