Covid-19 Update

59,032
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
116,748,718
मामले (भारत)
11,192,088
मामले (दुनिया)

आजम खान से मिलने Jail पहुंचे अखिलेश, बोले- BJP सरकार में हो रही राजनीतिक साजिश

आजम खान से मिलने Jail पहुंचे अखिलेश, बोले- BJP सरकार में हो रही राजनीतिक साजिश

- Advertisement -

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) गुरुवार को सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में बंद अपनी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) से मिलने पहुंचे। जेल में आजम खान से मुलाकात करने के बाद अखलेश ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जब से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सत्ता में आई है, तब से ही आजम खान के खिलाफ राजनीतिक साजिश हो रही है। जेल पहुंचकर आजम खान के साथ खड़े रहने का दावा करते हुए अखिलेश ने कहा कि एक राजनीतिक साजिश के तहत बीजेपी आजम खान को निशाना बना रही है। मैंने आजम साहब से मुलाकात की। उनकी पत्नी की तबीयत ठीक नहीं है और बेटे के सिर में भी चोट लगी है। मैं उम्मीद करता हूं कि जेल प्रशासन उन्हें जरूरी सुविधाएं मुहैया कराएगा।

यह भी पढ़ें: नई सुविधा: अब घर बैठे जिंदा होने का सबूत दे सकेंगे पेंशनभोगी, Online जमा होंगे लाइफ सर्टिफिकेट

बीजेपी के खिलाफ किए करारे वार
इस दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने केंद्र और राज्य में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ करार हमला बोलते हुए कहा कि जब से बीजेपी सत्ता में आई है, आजम खान निशाने पर हैं। राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें जेल भेजा गया है। कोर्ट उनकी मदद करेगा।’ इससे पहले एक जेल अधिकारी ने बताया कि संभवत: ये तीनों नेता 2 मार्च तक सीतापुर जेल में रहेंगे। रामपुर से सीतापुर ले जाए जाने के बाद आजम खान से जब उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों के बारे में पूछा गया तो आजम खान ने कहा, ‘पूरा देश जानता है कि मेरे और मेरे परिवार के साथ क्या हो रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर कसा तंज
वहीं सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) द्वारा दी गए बयान पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम की तो बात ही न करें। क्योंकि उन्हें मर्यादा ही नहीं पता है। उन्हें राजनीतिक मर्यादा में रहकर बोलना चाहिए। जिस भाषा का प्रयोग उन्होंने सदन में किया है, क्या उन्हें करना चाहिए था। क्या पूर्व में किसी सीएम ने ऐसी भाषा का प्रयोग सदन में किया है? बदला लेने की बात जो उन्होंने कही है, वह लोकतंत्र में चुने हुए किसी नेता की नहीं हो सकती है।

दिल्ली हिंसा के मसले पर भी उठाए सवाल
इस दौरान यूपी के पूर्व सीएम रहे अखिलेश यादव ने दिल्ली हिंसा (Delhi Voilence) के मसले पर कहा कि अगर सरकार और पुलिस चाहती तो ये दंगे कभी नहीं हो सकते थे। एक लाख से ज्यादा पुलिस फोर्स होगी दिल्ली में फिर भी यह सुरक्षा नहीं दे पाए और इतने बड़े दंगे भड़क गए। बीजेपी सरकार तो कहती थी कि हमारी सरकार में दंगे नही होंगे, फिर यह क्या है? बीजेपी की सरकार लोगों को डराकर राजनीति करना चाहती है। लोग नफरत फैलाकर वोट का लाभ लेना चाहते हैं। बीजेपी के लोग हिंदू-मुसलमान या धर्मों में दूरियां कैसे बनें, उन्हे बांटकर राजनीति करती है। बीजेपी सदियों से बनी हमारी संस्कृति एकजुट और एक साथ रहने की उस भाईचाारे को खत्म कर राजनीति करना चाहती है।

बात दें कि फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट केस (Fake birth certificate case) में समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और आजम की पत्नी तंजीन फातिमा जेल में बंद हैं। बुधवार कोर्ट में सरेंडर करने के बाद कोर्ट ने आजम खान को उनकी पत्नी और बेटे के साथ 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया है। इससे पहले कोर्ट ने इसी मामले में तीनों की संपत्ति जब्त करने का नोटिस जारी कर दिया था। जिसके बाद इन तीनों लोगों ने कोर्ट के सामने सरेंडर करने का फैसला किया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है