Expand

सपा MLA का पत्र बमः अखिलेश की सौतेली मां रच रही षडयंत्र

सपा MLA का पत्र बमः अखिलेश की सौतेली मां रच रही षडयंत्र

- Advertisement -

यूपी में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे मुलायम सिंह यादवअ के परिवार का झगड़ा बढ़ता जा रहा है। चाचा-भतीजे से शुरू हुई लड़ाई अब सीएम अखिलेश की सौतेली मां और मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता तक पहुंच गई है। अखिलेश समर्थक विधायक उदयवीर सिंह ने मुलायम सिंह को लिखी चिट्ठी में घर के अंदरूनी झगड़े को दुनिया के सामने रख दिया है।

  • उदयवीर ने सीधे-सीधे मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी पर अखिलेश के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने खत में लिखा है कि जब 2012 में अच्छे चुनाव नतीजे आए तो अखिलेश कहते थे कि सीएम आप बनेंगे और आप अखिलेश को सीएम बनाना चाहते थे, यह बात आप दोनों के ही बीच थी।
  • उदयवीर ने आगे लिखा है कि लेकिन, जैसे ही चर्चा बाहर आई तो अखिलेश के खिलाफ घर में ही षडयंत्र चालू हो गया।
  • अखिलेश की सौतेली मां तो सामने नहीं आ, लेकिन, उनका राजनीतिक चेहरा बनकर शिवपाल ने पार्टी के तमाम नेताओं से संपर्क कर इस निर्णय को रुकवाने की हर संभव कोशिश की।

akhilesh2विधायक का कहना है कि पारिवारिक ईर्ष्या से ऊर्जा प्राप्त शिवपाल की महत्वाकांक्षा तभी से अखिलेश का पीछा कर रही है। समय के साथ आपकी पत्नी, पुत्र व पुत्रवधु और आपके भाई के साथ उनके रिश्तेदार, मौकापरस्त नेता और ठेकेदार जुड़ते गए और अखिलेश के खिलाफ षडयंत्र रचते रहे। पत्र में मुलायम से कहा गया है कि आपने अखिलेश को इन लोगों के दबाव में कई बार अपमानित किया लेकिन उनकी तरफ कभी ध्यान नहीं दिया।

akhilesh3अखिलेश यादव, मुलायम की पहली पत्नी की संतान हैं। जबकि, दूसरी पत्नी साधना यादव की संतान मुलायम के दूसरे बेटे प्रतीक यादव की पैदाइश वर्ष 1988 की है। 2003 में पहली पत्नी की मौत हो गई। मगर तब तक मुलायम करीबियों के अलावा किसी को नहीं मालूम था कि उनकी साधना गुप्ता नाम की दूसरी पत्नी भी हैं। कहा जाता है कि साधना की शादी अमर सिंह ने मुलायम से कराई थी। यूपी की जनता को मुलायम की दूसरी पत्नी के बारे में अधिकृत रूप से वर्ष 2007 में पता चला। असल में मुलायम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दिया, जिसमें उन्होंने साधना गुप्ता को अपनी पत्नी बताया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है