Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

अंडर-13 बैडमिंटन चैंपियनशिप: शिमला की अक्षिता और कांगड़ा के कर्ण बने चैंपियन

अंडर-13 बैडमिंटन चैंपियनशिप: शिमला की अक्षिता और कांगड़ा के कर्ण बने चैंपियन

- Advertisement -

शिमला। अंडर-13 राज्यस्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप (Badminton Championship)  कांगड़ा के कर्ण शर्मा और शिमला की यक्षिता शर्मा ने जीत ली है। आज खेले गए फाइनल मुकाबलों (Final matches) में लड़कों के वर्ग में कांगड़ा के कर्ण शर्मा ने हमीरपुर के दिवांश राणा को दो सीधे सेटों में मात दी। इसी तरह शिमला की यक्षिता शर्मा शिमला की ही प्रज्ञा वर्मा को दो सीधे सेटों में हराकर हिमाचल चैंपियन (Himachal champions) बनी। लड़कों के डबल मुकाबले में कांगड़ा के दक्षेश बरनयाल और कर्ण शर्मा की जोड़ी हिमाचल चैंपियन बनी। उन्होंने ऊना के गौरव और मनीष को दो सीधे सेटों में मात दी।


लड़कियों के डबल मुकाबले में शिमला की प्रज्ञा वर्मा और यक्षिता शर्मा हिमाचल चैंपियन बनी। उन्होंने कांगड़ा की भारती शर्मा और दिव्यानी थापा को दो सीधे सेटों में हराया। प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता शिमला के उपायुक्त व शिमला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित कश्यप ने की और विजेता तथा उपविजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। प्रतियोगिता में विजेता तथा बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को 51 हजार रुपए के नकद पुरस्कार दिए गए। डीसी ने इस मौके पर बच्चों को कभी भी हार न मानने और अंत तक जीत के लिए प्रयास करने का आहवान किया।

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन चैंपियनशिप: शिमला की प्रज्ञा ने अनन्या को हराकर किया फाइनल में प्रवेश
आज संपन्न हुई इस प्रतियोगिता से हिमाचल प्रदेश की अंडर-13 की राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए टीम भी घोषित कर दी गई। हिमाचल बैडमिंटन एसोसिएशन (Himachal Badminton Association) के मुख्य चयनकर्ता चंद्रशेखर तुर्की ने बताया कि 6 से 10 नवंबर तक बिहार के भागलपुर में आयोजित होने वाली अंडर-13 राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में कर्ण शर्मा, देवेश राणा, दक्षेश बरनयाल, यक्षिता शर्मा और प्रज्ञा वर्मा एकल तथा डबल मुकाबलों में हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस प्रतियोगिता के लिए सन्नी पापटा हिमाचल के कोच और विजय धौटा मैनेजर नियुक्त किए गए हैं। इस मौके पर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने कहा कि एसोसिएशन राज्य में बैडमिंटन प्रतियोगिताओं को निखारने के लिए लगातार प्रयासरत है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है