Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

कड़ी धूप में धूनी लगाकर 5 दिन से मौन तप कर रहा संन्यासी; सुई-धागे से सिल रखा है मुंह

कड़ी धूप में धूनी लगाकर 5 दिन से मौन तप कर रहा संन्यासी; सुई-धागे से सिल रखा है मुंह

- Advertisement -

अलीगढ़। पूरे देश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले से एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां तहसील गभाना इलाके के गांव सोमना में एक 24 वर्षीय संन्यासी पिछले 5 दिनों से एक अनोखा तप कर रहा है। भीषण गर्मी में खेतों के बीच धूनी जमाए बैठे इस संन्यासी ने मौन रहने के लिए अपना मुंह भी सुई-धागे से सिल रखा है। संन्यासी का नाम वीरपाल (Veer Pal) बताया जा रहा है, जो वेदपाल सिंह के खेत में मौन तप पर बैठा है।

संन्यासी के शरीर पर काफी सारे खरोंच के निशान पड़े हुए हैं

इस बारे में जब तपस्वी वीरपाल से जानकारी करनी चाहिए तो उसने इशारों में आसमान की ओर हाथ उठाया, लेकिन मुंह से कोई शब्द नहीं बोला। रिपोर्ट्स के अनुसार वीरपाल ने अपने चारों ओर घूनी जलाई हुई है। दोनों ओर लोहे के त्रिशूल और चिमटा जमीन में गड़े हुए हैं। पास में एक पानी की कैन और स्टील की बाल्टी रखी हुई है। बदन पर पुजारियों वाला कपड़ा पड़ा हुआ है और मुंह को सुई-धागे से सिल रखा है। सामने कुछ माचिस और अगरबत्ती धूपबत्ती रखी है। शरीर पर काफी सारे खरोंच के निशान पड़े हुए हैं।


यह भी पढ़ें: धार्मिक यात्राओं पर लगे Ban को हटाने से पहले Monsoon से डरी हिमाचल सरकार

4 साल पहले परिवार से नाता तोड़कर बना संन्यासी

वहीं स्थानीय लोगों ने वीरपाल के बारे में बताया कि वह इसी गांव का निवासी है जिसके पिता का स्वर्गवास हो चुका है। मां अभी घर पर मौजूद है। दो भाई हैं लेकिन पूरे परिवार से पिछले 4 सालों से नाता बंधन तोड़ कर संन्यासी बन गया है। संन्यासी वीरपाल ने मौन तप पर बैठने से पहले इतना बताया था कि सपने में भगवान ने आकर इस तरह तपस्या करने के लिए निर्देश दिया है। मिली जानकारी के अनुसार सुबह-शाम ग्रामीण और कुछ परिवारजन उसे आकर चाय पानी दे देते हैं। पिछले 5 दिनों से खाना नहीं खाया है। वहीं 5 दिनों से खाना ना खाने के कारण शरीर भी कमजोर होने लगा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है