Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

#Uttarakhand : तपोवन टनल में फंसे सभी 16 लोग किए गए Rescue, देखें रेस्क्यू तस्वीरें और वीडियो

अभी तक बरामद किए जा चुके हैं 10 लोगों के शव, बचाव कार्य जारी

#Uttarakhand : तपोवन टनल में फंसे सभी 16 लोग किए गए Rescue, देखें रेस्क्यू तस्वीरें और वीडियो

- Advertisement -

चमोली। उत्तराखंड के चमोली (Chamoli) जिला में आज सुबह ग्लेशियर (Glacier) टूटने के बाद आई बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है। बाढ़ के कारण 100 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका है तो वहीं तपोवन प्रोजेक्ट साइट की टनल (Tapovan Tunnel) में फंसे लोगों को भी रेस्क्यू (Rescue) कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि प्रोजेक्ट की तपोवन टनल में करीब 16 लोग फंसे थे, जिन्हें रेस्क्यू कर लिया गया है। इसके अलावा उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली जिला के घटनास्थल पर एनडीआरएफ, एसडीआरजी सहित आईटीबीपी (ITBP) के जवान राहत एवं बचाव कार्यों में डटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: #Uttarakhand जल प्रलय : चीन से जोड़ने वाला BRO का मलारी पुल बहा, ब्रिज निर्माण में माहिर जवान भेजे

उत्तराखंड में आई त्रासदी पर नेशनल क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी (NCMC) ने भी बैठक की है। एनसीएमसी की बैठक कैबिनेट सेक्रेटरी की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में उत्तराखंड की वर्तमान स्थिति को लेकर चर्चा हुई। साथ ही तपोवन टनल में फंसे लोगों में से 16 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। गृह मंत्रालय की ओर से इस बाबत बताया गया है कि सुरंग में फंसे लोगों को निकाल लिया गया है। इसके अलावा अभी तक 10 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। एनडीआरएफ के कंट्रोल रूम से जानकारी मिली है कि हादसे के बाद अभी तक संयुक्त ऑपरेशन में 10 लोगों के शव मलबे से बाहर निकाले जा चुके हैं।

आपको बता दें कि बाढ़ से तपोवन विष्णुगाड जल विद्युत परियोजना को भारी नुकसान हुआ है। तपोवन विष्णुगाड जल विद्युत परियोजना में इन दिनों सुरंग निर्माण का काम चल रहा है। रविवार को भी सैकड़ों मजदूर सुरंग निर्माण कार्य में लगे थे। इसी बीच ऋषिगंगा नदी में बाढ़ आने से सुरंग में मलबा भर गया और सुरंग में काम कर रहे करीब 16 मजदूर फंस गए । इसके बाद मौके पर आईटीबीपी, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ टीमें पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। आईटीबीपी के जवानों की टीम तपोवन की सुरंग में दाखिल हुई और कड़ी मशक्कत के बाद सुरंग निर्माण में लगे मजदूरों को रेस्क्यू किया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है