Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

ऑक्सीजन पाइप की सुविधा जुड़ेंगे धर्मशाला Hospital के सभी 300 बेड

ऑक्सीजन पाइप की सुविधा जुड़ेंगे धर्मशाला Hospital के सभी 300 बेड

- Advertisement -

धर्मशाला। स्मार्ट सिटी धर्मशाला (Smart City Dharamshala) का अस्पताल अब स्मार्ट बनने की ओर अग्रसर हो गया है। धर्मशाला के युवा विधायक विशाल नैहरिया ने क्षेत्रीय अस्पताल को शुक्रवार को स्वास्थ्य सुविधाएं सुदृढ़ करने को बड़ी सौगातें दी हैं, साथ ही खामियों को लेकर समीक्षा करते हुए उचित दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। अब जोनल अस्पताल धर्मशाला (Zonal Hospital Dharamshala) के सभी 300 बेड को ऑक्सीजन पाइप (Oxygen Pipe) की सुविधा के साथ जोड़ा जाएगा, जिसमें पहले चारण में 154 बेड में उक्त व्यवस्था कर दी गई है। इससे पहले मात्र एमरजेंसी में ही ऑक्सीजन पाइप की सुविधाओं मरीजों के लिए उपलब्ध थी। कोरोना संकट से निपटने को 11 वेंटिलेटर्स (Ventilators) क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में मिल गए हैं।

यह भी पढ़ें: Corona Breaking: एक डॉक्टर, दो पुलिस कर्मियों और दो जवानों सहित आज 31 पॉजिटिव

वहीं लंबे समय से चली आ रही मांग के तहत आत्याधुनिक एंबुलेंस की भी सौगात दी गई हैं। जिसमें अब आपातकालीन स्थिति में भी दुर्घटना व मरीजों को बचाने में बड़ी मदद मिल पाएगी। साथ ही अब हॉस्पिटल में अपना शव वाहन भी उपलब्ध करवा दिया गया है। विधायक ने शुक्रवार को अस्पताल का दौरा कर उक्त सौंगातें प्रदान की हैं। विधायक ने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के समक्ष धर्मशाला अस्पताल में सभी सुविधाएं प्रदान करने की मांग को प्रमुखता से उठाकर स्वास्थ्य विभाग के निदेशक के साथ भी बैठक की थी, जिसके बाद अब युवा विधायक जिला कांगड़ा के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल के लिए बड़ी सौगातें लेकर आए हैं।

 

विधायक विशाल नैहरिया (MLA Vishal Naihari) ने सीएमओ कांगड़ा (CMO Kangra) डॉ. गुरदर्शन गुप्ता व एमएस धर्मशाला अस्पताल डॉ. दिनेश महाजन से सभी कार्यों को लेकर भी समीक्षा की। साथ ही उन्होंने क्षेत्र की जनता के लिए सभी प्रकार के टेस्ट और ओपीडी की सुविधाओं को सूचारू रूप से चलाने के भी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच धर्मशाला अस्पताल ने लोगों को स्वस्थ किए जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, इसके लिए समस्त डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ बधाई के पात्र हैं, आगामी समय में भी इस प्रकार की सेवाओं की उम्मीद समाज को हैं। विशाल नैहरिया ने कहा कि ओपीडी में किसी भी प्रकार का रूकावट नहीं आने दी जाएगी, कुछे रिक्त पदों को लेकर प्रबंधन से जानकारी लेकर सीएम के समक्ष मामला उठाकर रिक्त पदों पर भी डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी, जिससे क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थय सुविधाएं स्मार्ट सिटी के अस्पताल में ही मिल पाए। उन्होंने कहा कि जनता को इस संबंध में किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो वह बेटा हेल्पलाइन व सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से भी उन्हें सूचित कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है