Expand

Mumbai के आजाद मैदान पहुंचे हजारों किसान, पूर्ण कर्ज माफी को लेकर Vidhansabha का करेंगे घेराव

All India Kisan Sabha protest reached Azad Maidan Mumbai

Mumbai के आजाद मैदान पहुंचे हजारों किसान, पूर्ण कर्ज माफी को लेकर Vidhansabha का करेंगे घेराव

- Advertisement -

Kisan Sabha protest reached Mumbai: मुंबई। अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में नासिक से निकला आक्रोशित किसानों का जत्था सोमवार को मुंबई के आजाद मैदान पहुंच गया है। करीब 200 किलोमीटर की पदयात्रा के बाद करीब 30 हजार किसान मुंबई पहुंचे हैं। अभी तक सरकार ने किसानों की मांग पर गौर नहीं किया है। मांगों पर विचार के लिए एक कमेटी बनाई गई है। नाराज किसान आज विधानसभा का घेराव करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि बच्चों की परीक्षाओं को देखते हुए किसानों ने 11 बजे के बाद प्रदर्शन का फैसला किया है। दोपहर 2 बजे किसानों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करेगा, जिसके बाद किसान अगले कदम पर फैसला लेंगे।

बता दें कि आंदोलन कर रहे किसानों की पहली मांग पूरे तरीके से कर्जमाफी है। बैंकों से लिया कर्ज किसानों के लिए बोझ बन चुका है। मौसम के बदलने से हर साल फसलें तबाह हो रही हैं। ऐसे में किसान चाहते हैं कि उन्हें कर्ज से मुक्ति मिले। किसान संगठनों का कहना है कि महाराष्ट्र के ज्यादातर किसान फसल बर्बाद होने के चलते बिजली बिल नहीं चुका पाते हैं. इसलिए उन्हें बिजली बिल में छूट दी जाए। इसके अलावा फसलों के सही दाम न मिलने से भी वे नाराज हैं। वहीं, किसान स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें भी लागू करने की मांग किसान कर रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Advertisement

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है