Covid-19 Update

2, 52, 042
मामले (हिमाचल)
2, 33, 188
मरीज ठीक हुए
3892*
मौत
38,218,773
मामले (भारत)
339,486,288
मामले (दुनिया)

सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए 31 दल, PM नहीं पहुंचे, आप का वॉक आउट

शीताकालीन सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक

सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए 31 दल, PM नहीं पहुंचे, आप का वॉक आउट

- Advertisement -

नई दिल्ली। 29 नवंबर यानी कल से शुरू होने जा रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी शामिल नहीं हुए। सरकार की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल मौजूद थे। वहीं, कांग्रेस की तरफ से मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी ने बैठक में हिस्सा लिया।

जबकि, तृणमूल कांग्रेस की तरफ से डेरेक ओ ब्रायन मौजूद रहे। सपा की तरफ से रामगोपाल वर्मा उपस्थित रहे। वहीं बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा भी मौजूद रहे। वहीं, आप के संजय सिंह ने वॉकआउट कर दिया। बैठक में राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार विपक्ष के दिए सुझावों का ध्यान रखेगी। सरकार बिना हंगामे के हर मुद्दे पर नियम के तहत चर्चा को तैयार है।

यह भी पढ़ें: PM किसान सम्मान निधि की जल्द जारी होगी 10वीं किस्त, ऐसे करवाएं योजना में अपना नाम दर्ज

कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जन खड़गे ने कहा कि आज जो मीटिंग हुई है, इसमें बहुत से विषयों पर चर्चा हुई। एमएसपी पर कानून बनाने और जो किसान मारे गए हैं उन्हें भी मुआवजे पर बात हुई है। खड़गे ने कहा कि हम ये अपेक्षा कर रहे थे कि पीएम मोदी मीटिंग में आएंगे, हम ये पूछना चाहते थे कि किसान बिल को लेकर उनकी क्या राय है।

आप नेता संजय सिंह ने यह आरोप लगाते हुए सर्वदलीय बैठक से वॉकआउट कर दिया कि उन्हें बोलने नहीं दिया गया। वह किसानों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून की मांग उठाना चाहते थे। सिंह ने कहा, ”वे (सरकार) सर्वदलीय बैठक के दौरान किसी भी सदस्य को बोलने नहीं देते। मैंने संसद के इस सत्र में एमएसपी गारंटी पर कानून लाने और बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार आदि सहित अन्य मुद्दों को उठाया। वे हमें सर्वदलीय बैठक और संसद नहीं बोलने देते।” साथ ही उन्होंने कहा, ”अगर हम किसानों का मुद्दा नहीं उठा सकते, नौजवानों का मुद्दा नहीं उठा सकते, महिला सुरक्षा का मुद्दा नहीं उठा सकते तो हम यहां आते क्यों है?”

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है