Covid-19 Update

1,98,901
मामले (हिमाचल)
1,91,709
मरीज ठीक हुए
3,391
मौत
29,570,881
मामले (भारत)
177,058,825
मामले (दुनिया)
×

Uttarakhand में अब एंट्री नहीं आसान, बॉर्डर पर ही होगी सभी यात्रियों की Screening

कोरोना के लक्षण पाए जाने वाले लोगों को राज्य के अंदर नहीं दी जाएगी एंट्री

Uttarakhand में अब एंट्री नहीं आसान, बॉर्डर पर ही होगी सभी यात्रियों की Screening

- Advertisement -

देहरादून। देशभर की तरह उत्तराखंड में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अनलॉक की प्रक्रिया के बाद से ही उत्तराखंड (Uttarakhand) में केसों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, लेकिन अब राज्य सरकार रिस्क लेने के मूड में नजर नहीं आ रही है। राज्य सरकार ने राज्य में कोरोना को काबू करने के लिए बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग करवाने का आदेश दे दिया है। यानी अब बाहरी प्रदेशों से आने वाले सभी लोगों की राज्य के बॉर्डर पर ही स्क्रीनिंग (Screening) होगी। जिसके अंदर कोरोना के लक्षण मिलेंगे उसको राज्य के अंदर एंट्री नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: होम आइसोलेट #Covid मरीजों के हित में #Jairamgovt ने लिया बड़ा फैसला-जानिए

त्रिवेंद्र सरकार ने कहा है कि स्क्रीनिंग के बाद ही बाहरी प्रदेश से आने वाले लोगों को राज्य के अंदर प्रवेश करने की अनुमति होगी। राज्य के उच्च पदाधिकारियों के मुताबिक उत्तराखंड में आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग का आदेश जारी कर दिया है और यह स्क्रीनिंग राज्य की सीमा, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डों पर बाहरी राज्यों से आने वाले हर यात्री की जाएगी। अगर स्क्रीनिंग के दौरान किसी के भी अंदर कोविड-19 (Covid-19) के लक्षण मिलते हैं तो उसे हिसाब से फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उत्तराखंड में कोरोना बेहिसाब बढ़ रहा है। अगर अभी कंट्रोल नहीं किया गया तो आगे हालात और भी खराब हो सकते हैं इसलिए राज्य सरकार अब सख्ती बरत रही है।


अब तक प्रदेश में 1,285 मरीज गंवा चुके जान

कोरोना के मामलों की बात करें तो उत्तराखंड में रविवार को 424 नए मरीजों में कोविड 19 महामारी की पुष्टि हुई थी जबकि चार अन्य मरीजों ने महामारी से दम तोड़ दिया था। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, 424 नए मरीजों के मिलने के साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 77997 हो गई है। ताजा मामलों में से सर्वाधिक 171 देहरादून जिले में सामने आए जबकि हरिद्वार में 59 और नैनीताल में 40 मरीज मिले। रविवार को प्रदेश में चार और कोविड मरीजों ने दम तोड़ दिया । महामारी से अब तक प्रदेश में 1285 मरीज जान गंवा चुके हैं । प्रदेश में रविवार को 346 और मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए । अब तक कुल 70634 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 5223 है ।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है