Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

Good News : न्यू ईयर पर दूर होगी पर्यटकों की परेशानी, शिमला में 31 दिसंबर को खुले रहेंगे प्रतिबंधित मार्ग

Good News : न्यू ईयर पर दूर होगी पर्यटकों की परेशानी, शिमला में 31 दिसंबर को खुले रहेंगे प्रतिबंधित मार्ग

- Advertisement -

शिमला। नए साल का जश्न मनाने के लिए शिमला आने का प्लान बना रहे पर्यटकों के लिए खुशखबरी है। जिला प्रशासन ने 31 दिसंबर को यहां के सभी प्रतिबंधित मार्गों (Restricted routes) को खोलने की अनुमति दे दी है। इस बार पर्यटकों को पार्किंग की कमी भी नहीं खलेगी। प्रतिबंधित मार्गों के किनारे पर्यटक अपने वाहन भी खड़े कर सकेंगे। हालांकि अस्थायी पार्किंग (Temporary parking) की सुविधा तभी मिलेगी जब शहर की सभी पार्किंग फुल हो जाएंगी।

एडवांस स्टडीज, कनेडी चौक के अलावा छोटा शिमला से शिल्ली चौक के किनारे वाहनों के लिए ये छूट मिलेगी। ये छूट केवल एक दिन के लिए ही रहेगी, ताकि शिमला (Shimla) घूमने आने वाले पर्यटकों को किसी भी तरह की दिक्कत पेश न आए। जिला पुलिस अपने स्तर पर शोघी से लेकर कुफरी तक 30 किलोमीटर तक की सड़क पर ट्रैफिक और पार्किंग की समस्या का समाधान निकालने की योजना तैयार कर चुकी है। यहां ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए सात रिजर्व को तैनात किया गया है। 175 के करीब पुलिस के अतिरिक्त जवान 25 दिसंबर से लेकर पहली जनवरी तक के लिए तैनात कर दिए गए हैं।


शिमला में बुधवार को क्रिसमस (Christmas) मनाने के लिए हजारों की तादाद में पर्यटक पहुंचे। सुबह और शाम दोनों ही समय सड़क पर ट्रैफिक जाम लगा रहा। हालात ये रहे कि 103 से लेकर विक्ट्री टनल तक ही सफर में 15 से 20 मिनट लग गए जबकि आमतौर पर यहां पर पांच मिनट लगते हैं। शहर में अन्य जगह पर भी यही हालात हैं। इसके अलावा टुटू में पावर हाउस के आसपास और संजौली, ढली में भी ट्रैफिक जाम लगा। डीसी शिमला अमित कश्यप ने कहा कि एडवांस स्टडीज चौक के साथ एवालॉज हॉस्टल वाले रास्ते, शिल्ली चौक से छोटा शिमला वाले प्रतिबंधित मार्ग के किनारे पार्किंग की अस्थायी व्यवस्था की जाएगी। 31 दिसंबर को पर्यटकों की सुविधा के लिए प्रतिबंधित मार्गों को खोल दिया जाएगा। सरकार से इसकी मंजूरी मिल गई है, अब नोटिफिकेशन जारी की जानी है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है