Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

कल से हिमाचल आना नहीं होगा आसान, घर आने वालों को भी दिखाने होंगे डॉक्यूमेंट्स

गुग्गा जाहर वीर के गुणगान को घर-घर जाने वाली मंडलियों पर भी रोक रहेगी

कल से हिमाचल आना नहीं होगा आसान, घर आने वालों को भी दिखाने होंगे डॉक्यूमेंट्स

- Advertisement -

गुग्गा जाहर वीर के गुणगान को घर-घर जाने वाली मंडलियों पर भी रोक रहेगीऊना। हिमाचल प्रदेश सरकार ने कैबिनेट ( Cabinet)में राज्य में प्रवेश को लेकर बढ़ाई गई पाबंदियां 13 अगस्त से लागू हो जाएगी। पंजाब से सटे ऊना में पंजाब( Punjab) के विभिन्न जिलों से करीब 20 रास्तों के जरिये लोग हिमाचल प्रदेश की सीमा में प्रवेश करते है। प्रदेश सरकार की ओर से प्रदेश के सभी एंट्री प्वाइंट( Entry Point) पर पहले केवल श्रावण अष्टमी नवरात्र मेलों के लिए विभिन्न राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पाबंदियां लगाई गई थी लेकिन 10 अगस्त को हुई कैबिनेट की बैठक में हिमाचल की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी लोगों के लिए कुछ नियम बदले और हिमाचल में प्रवेश की अनुमति के आदेश जारी किये गए थे।

इस संबंध में डीसी ऊना राघव शर्मा ने आज आदेश जारी किये है। इन आदेशों के तहत अब हिमाचल में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को आरटीपीसीआर की 72 घंटे के भीतर ली गई नेगेटिव रिपोर्ट या रेपिड टेस्ट की 24 घंटे के भीतर ली गई नेगेटिव रिपोर्ट या कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक का सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

यह भी पढ़ें:किन्नौर लैंडस्लाइडः घटनास्थल पर गिर रहे पत्थर रेस्क्यू ऑपरेशन रुका, कांग्रेस नेता घटनास्थल के लिए रवाना

डीसी ऊना राघव शर्मा ने स्पष्ट कहा है कि इन तीनों में से अगर प्रवेश करने वाले व्यक्ति के पास कोई दस्तावेज नहीं होगा तो उसे प्रदेश की सीमा में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। डीसी ऊना ने बाहरी राज्यों से आने वाले सभी लोगों से अपनी यात्रा शुरू करने से पहले इन तीनों दस्तावेजों में से कोई एक दस्तावेज लेकर आने की अपील की है। जिला ऊना में रक्षाबंधन से लेकर जन्माष्टमी तक जिलाभर में गुग्गा जाहरवीर की मंडलियों द्वारा घर-घर जाकर किये जाने वाले गुणगान पर भी रोक लगाई गई है। डीसी ऊना राघव शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है ऐसे में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा आवश्यक कदम उठाये जा रहे है। जिला ऊना में जिला के सभी धार्मिक स्थान केवल दर्शनों के लिए ही खुले रहने की अनुमति दी गई है। जबकि कीर्तन, भजन, जागरण तथा लंगर भंडारों पर प्रतिबंध रहेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है