Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

पिता के साथ स्कूल में पकौड़े बेचते थे अल्ताफ, अब बने IPS ऑफिसर

पिता के साथ स्कूल में पकौड़े बेचते थे अल्ताफ, अब बने IPS ऑफिसर

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। कहते हैं मंजिल उन्हें ही मिलती है जिनके हौसलों में उड़ाने होती है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने शुक्रवार को सिविल सेवा परीक्षा 2020 (CIVIL SERVICES EXAMINATION 2020) का अंतिम परिणाम घोषित किया। महाराष्ट्र के अल्ताफ शेख ऑकी ने UPSC की परीक्षा पास की है। अल्ताफ का चयन आईपीएस (IPS) के लिए हुआ हैं।

यह भी पढ़ें: सीआरपीएफ में निकली भर्ती, भरे जाएंगे हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के पद, मांगे आवेदन

एक साधारण से परिवार में जन्मे अल्ताफ शेख (Altaf Shaikh) का सफर काफी संघर्षों से भरा रहा। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, पिता स्कूलों में चाय-पकौड़े बेचकर परिवार चलाते थे। महंगे स्कूल में पढ़ने के लिए फीस के पैसे नहीं थे इसी कारण उनकी पढ़ाई इस्लामपुर के नवोदय विद्यालय में हुई। अल्ताफ पढ़ाई करते और स्कूल से लौटने के बाद पिता के साथ चाय-पकौड़े बेचते। शुरुआती पढ़ाई के बाद फूड टेक्नोलॉजी में बीए किया।

अल्ताफ संसाधन ना होने के बाद भी यूपीएससी परीक्षा पास करने का सपना देखते थे। परीक्षा को पास करने के लिए मेहनत और लगन से पढ़ाई की थी. अल्ताफ की मेहनत रंग भी लाई और उन्होंने केंद्रीय लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर अपना सपना पूरा किया। इस समय अल्ताफ उस्मानाबाद में इंटेलिजेंस ऑफिसर के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल:बिजली बोर्ड में बाहरी राज्य के 54 लोगों को चयन, कांगेस ने घेरी जयराम सरकार

बता दें कि शुक्रवार को यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 का रिजल्ट घोषित किया है. परीक्षा में कुल 761 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए हैं जिनमें 545 पुरुष और 216 महिलाएं हैं. शुभम कुमार ने सिविल सर्विसेज परीक्षा 2020 में शीर्ष स्थान हासिल किया. वहीं, जागृति अवस्थी और अंकिता जैन ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है