Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

AAP में अमानतुल्ला का बढ़ा कद, 6 समितियों में मिली जगह

AAP में अमानतुल्ला का बढ़ा कद, 6 समितियों में मिली जगह

- Advertisement -

Amanatullah Khan: नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में अंर्तकलह का दौर जारी है। ऐसे में पार्टी में राजनीतिक चालें भी चली जा रही हैं। पार्टी से निलंबित किए गए विधायक अमानतुल्ला खान को विधानसभा की समितियों में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। खान को 6 समितियों में जगह दी गई है। वहीं पार्टी में डॉ. कुमार विश्वास के साथ खड़े विधायकों का कद कम किया जा रहा है। आपको बता दें कि आप के सीनियर लीडर कुमार विश्वास के खिलाफ बयानबाजी करने के आरोप में खान को पार्टी से बुधवार को सस्पेंड कर दिया गया था।


Amanatullah Khan: साल 2017-2018 के लिए किया जाएगा  पुनर्गठन

जानकारी के अनुसार विधानसभा के सचिव प्रसन्न कुमार सूर्यदेवरा ने विधानसभा समितियों के पुनर्गठन के लिए आदेश जारी किए हैं। समितियों  का पुनर्गठन साल 2017-2018 के लिए किया जाएगा। आदेश में ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान को 6 समितियों में जगह दी गई है। वहीं आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेताओं में से सोमनाथ भारती और अलका लांबा के महत्व को कम कर दिया गया है। उधर, भावना गौड़, अलका लांबा, कैलाश गेहलोत आदि को समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है। माना जा रहा है कि ऐसा करने से आम आदमी पार्टी की अंर्तकलह बढ़ सकती है, मगर इससे अमानतुल्लाह और उनके समर्थक बेहद प्रसन्न हैं।


इन कमेटियों में मिली खान को जगह

विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के मुताबिक खान को एससी, एसटी कमेटी के अलावा विशेषाधिकार कमेटी, विधायकों के सेलरी भत्ते से जुड़ी कमेटी, आचार समिति, गैर सरकारी और प्रस्ताव कमेटी का मेंबर बनाया गया है। खान को अल्पसंख्यक कल्याण कमेटी का प्रेसिडेंट भी बनाया गया है।

खान और विश्वास में क्यों हुई थी अनबन

अमानतुल्ला खान ने विश्वास पर आरएसएस-बीजेपी का एजेंट होने और पार्टी में तख्तापलट करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। इन आरोपों ने के बाद विश्वास ने अपनी नाराजगी खुलकर जाहिर की थी। यहां तक की पार्टी को छोड़ने की भी धमकी दी थी। बुधवार को सीएम हाउस पर हुई पीएसी मीटिंग में खान को पार्टी से सस्पेंड करने का फैसला लिया गया था। मीटिंग में विश्वास मौजूद थे। पीएसी की बैठक में विश्वास को राजस्थान का पार्टी प्रभारी बनाने का फैसला किया गया था।

AAP का ऐलान, कुमार विश्वास राजस्थान प्रभारी, अमानतुल्ला बाहर

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है