Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

13 साल पुराने लुधियाना सिटी सेंटर घोटाला केस में पंजाब सीएम, बेटा व दामाद आरोपमुक्त

13 साल पुराने लुधियाना सिटी सेंटर घोटाला केस में पंजाब सीएम, बेटा व दामाद आरोपमुक्त

- Advertisement -

लुधियाना। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, उनके बेटे रानिन्दर सिंह (Amarinder Singh) और दामाद रामिन्दर सिंह समेत सभी 31 आरोपियों को लुधियाना की अदालत में 1,140 करोड़ रुपए के कथित लुधियाना सिटी सेंटर घोटाला मामले (city center case) में आरोप मुक्त कर दिया। यह मामला 2002 से 2007 के बीच अमरिंदर के पहले कार्यकाल के दौरान का है। अमरिंदर पर सरकारी परियोजना के लिए एक बिल्डर की तरफदारी कर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का आरोप था।

अमरिंदर ने अदालत से बाहर कहा, ‘हमने 13 साल तक इस मामले का सामना किया और आज आखिरकार फैसला हमारे पक्ष में आया। हमारे खिलाफ लगे आरोपों को खारिज कर दिया गया।’ अमरिंदर ने 2003 में परियोजना की घोषणा की थी। वर्ष 2006 में लुधियाना सिटी सेंटर परियोजना शुरू की गई। कुल 25 एकड़ में फैली इस परियोजना में शॉपिंग मॉल, रिहाइशी अपार्टमेंट, 12 मल्टीप्लेक्स और एक हेलीपैड बनाया जाना था। आरोप है कि दिल्ली स्थित निजी कंपनी ‘टुडे होम्स’ को नियमों का उल्लंघन कर फायदा पहुंचाया गया।


अमरिंदर सिंह नीत कांग्रेस सरकार ने 2006 में मामले की जांच राज्य के सतर्कता ब्यूरो को सौंप दी थी। इसके बाद 2007 में अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल सीएम बने और ब्यूरो ने अमरिंदर समेत 36 लोगों के खिलाफ आईपीसी और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। इसके बाद 19 अगस्त 2017 को अमरिन्दर के दूसरे कार्यकाल में सतर्कता ब्यूरो ने मामले की दोबारा जांच के बाद इसे बंद करने की रिपोर्ट दाखिल की। रिपोर्ट में कहा गया कि परियोजना में किसी भी घोटाले को प्रमाणित करने के लिए कोई सबूत या तथ्य नहीं है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है