×

जहरीला पदार्थ खाने से युवती की Death

जहरीला पदार्थ खाने से युवती की Death

- Advertisement -

ऊना। उपमंडल अंब के बीजापुर में जहरीला पदार्थ निगलने के कारण 24 वर्षीय युवती की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार पूजा देवी निवासी बीजापुर ने शुक्रवार सुबह कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया। तबीयत बिगड़ती देख परिजन उसे तुरंत होशियारपुर पंजाब के एक निजी अस्पताल ले गए। जहां शनिवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। अंब के अतिरिक्त थाना प्रभारी सुभाष पटियाल ने बताया कि युवती के परिजनों के बयान के मुताबिक वह मानसिक रूप से परेशान थी और उसने कोई कीटनाशक पी लिया था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। मामले की जांच की जा रही है। वहीं एक अन्य मामले में बंगाणा क्षेत्र के तहत पड़ते गांव सोहारी में 40 वर्षीय व्यक्ति ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। तबीयत बिगडऩे पर परिजनों ने तुरंत उसे ऊना अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों की देखरेख में उपचार जारी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक जहरीला पदार्थ निगलने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। जानकारी के अनुसार सोहारी निवासी सुरेश कुमार ने शुक्रवार देर सांय अज्ञात कारणों से जहरीला पदार्थ निगल लिया। तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे ऊना अस्पताल लेकर पहुंचे। सीएमओ ऊना डॉ. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि पीडि़त को अस्पताल में उपचार दिया गया है। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है। उधर, एसपी अनुपम शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले को लेकर परिजनों के ब्यान भी कलमबद्ध किए जा रहे हैं। गौर रहे कि जिला में जहरीला पदार्थ निगलने के मामलों में वृद्धि हो रही है।


ठेकेदार ने निगला जहरीला पदार्थ

कांगड़ा। आईपीएच के एक ठेकेदार द्वारा जहरीला पदार्थ निगलने का मामला प्रकाश में आया है । ठेकेदार के इस प्रयास का कारण विभाग द्वारा उसे तंग किया जाना बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला शुक्रवार देर शाम का है। विभाग में कार्य कर रहे ठेकेदार ने आईपीएच के शाहपुर मंडल कार्यालय में ही यह पदार्थ गटकने का ड्रामा किया। वहां मौजूद विभागीय कर्मचारियों ने तुरंत उसे पानी आदि पिलाकर निगले पदार्थ को बाहर निकालने का प्रयास किया तथा उसके बाद उसे पुलिस स्टेशन ले जाया गया। बाद में उसे उपचार के लिए अस्पताल भी ले जाया गया। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। मामला पुलिस तक तो पहुंचा परंतु किसी तरह का मामला दर्ज नहीं किया गया है। बताया यह जा रहा है कि मामले को बाहर ही रफा दफा कर लिया गया और यदि मामला दर्ज होता तो कोई बड़ा खुलासा हो सकता था। इस मामले में खासकर विभाग की तरफ से कोई भी सीधे तौर पर कुछ भी कहने से इंकार कर रहा है। मामला आईपीएच के मंडल कार्यालय में हुआ है लेकिन अधिकारी मामले से पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं। इस बारे में आईपीएच विभाग शाहपुर के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि विभाग के कार्यालय में ऐसा कुछ नहीं हुआ है। हालांकि किसी ठेकेदार द्वारा जहरीला पदार्थ खाने की सूचना उन्हें मिली है। हो सकता है उस ठेकेदार ने निजी कारणों से ऐसा कदम उठाया हो। वहीं इस बारे में शाहपुर पुलिस का कहना है कि शुक्रवार शाम को आईपीएच के कर्मचारी ही एक ठेकेदार को लेकर आए थे। पैसों के लेनदेन को लेकर विभागीय कर्मी के सामने ही ठेकेदार ने जहर खाने का ड्रामा किया था। लेकिन कुछ देर बाद दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया और पुलिस में कोई शिकायत किसी भी पक्ष ने दर्ज नहीं करवाई है। 

घर की पहली मंजिल से गिरकर युवक की मौत

कुल्लू। मनाली उपमंडल के कोठी गांव में एक युवक की गिर जाने से मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान जगदीश पुत्र नूप राम गांव कोठी तहसील मनाली के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात एक बजे जगदीश घर से बाहर निकला और ऊपरी मंजिल से अचानक नीचे गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई।  पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों को सौंप दिया है। मनाली तहसीलदार हरीश शर्मा ने प्रभावित परिवार को  दस हजार रुपए फौरी राहत के तौर पर प्रदान है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है