Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

दान देने से कैसे ठीक हुआ अमेरिका के अरबपति का कैंसर, क्या बोले DGP-पढ़ें

दान देने से कैसे ठीक हुआ अमेरिका के अरबपति का कैंसर, क्या बोले DGP-पढ़ें

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल पुलिस के डीजीपी (DGP) एसआर मरड़ी ने लोगों से पीएम, सीएम केयर और रिलीफ फंड में दान करने की लोगों से अपील की है। उन्होंने कहा कि जो दूसरों की मदद करता है उसे खुद भी लाभ होता है। उन्होंने अमेरिका के एक अरबपति का उदाहरण दिया। उन्होंने बताया कि अमेरिका के अरबपति का लक्षय पैसा कमाना था। उन्होंने अरबों रुपए कमाया। जब वह 48 साल के थे तो उन्हें कैंसर हो गया। डॉक्टरों ने कहा कि कैंसर फैल चुका है, इसलिए आप आठ या नौ माह से ज्यादा जीवत नहीं रह सकते हैं। उन्होंने सोचा कि जब मर ही जाना है तो पैसे का क्या करना। उन्होंने पूरा पैसा बांटना शुरू कर दिया। उन्होंने रोगियों, गरीबों, छात्रों और जरूरतमंदों को पैसा बांटा।

यह भी पढ़ें: Corona के शोर के बीच पहली बार Video Conference से जयराम Cabinet की बैठक, देखें Live

इस दौरान उनका मन परिवर्तित हुआ। वह 98 साल तक जीवत रहे। उनका कैंसर गायब हो गया। इसलिए अगर आप दुनिया का भला चाहोगे तो आपका भला होगा। आपके अंदर रोग आ नहीं सकता है। अगर आ भी गया है तो आपका कुछ बिगाड़ नहीं सकता है। इसलिए लोग ज्यादा से ज्यादा कोविड राहत कोष में दान करें। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने सबसे पहले कोविड फंड से पुलिस विभाग को धन उपलब्ध करवाया है।

 शिवेन व रिद्धिमा ने दान में दिए 4260 रुपए

ऊना। 8 वर्षीय शिवेन व उसकी चचेरी बहन रिद्धिमा ने अपनी पॉकेट मनी से बचाए 4260 रुपए दान में दिए। उन्होंने पैसे डीसी संदीप कुमार को दिए। इस दौरान शिवेन के पिता प्रवेश शर्मा भी साथ रहे। बच्चों ने डीसी को कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए जिला प्रशासन ऊना बेहतर कार्य कर रहा है, जिसके लिए पूरा जिला उनका धन्यवादी है। बच्चों ने कोरोना वायरस से लड़ाई के बीच डीसी व स्वास्थ्यकर्मियों से अपनी सेहत का ध्यान रखने की अपील की। इस दौरान डीसी संदीप कुमार ने कहा कि 6 अप्रैल तक सभी लोगों के सहयोग से कुल 17,00,898 रुपए दान के रुप में जिला आपदा राहत कोष में जमा हुए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है