Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

Investors Meet ground breaking ceremony: शाह ने बताया केंद्र का हिमाचल पर क्यों है विशेष ध्यान, जानें

Investors Meet ground breaking ceremony: शाह ने बताया केंद्र का हिमाचल पर क्यों है विशेष ध्यान, जानें

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himacha Pradesh) की जयराम सरकार के दो साल पूरे होने का जश्न राजधानी शिमला ऐतिहासिक रिज पर मनाया गया। इस जश्न में बीजेपी अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शिरकत की। यहां आयोजित जनसभा को संबोधित करने के बाद शाह शिमला में राइजिंग हिमाचल प्रदेश इन्वेस्टर्स मीट 2019 (Rising Himachal Pradesh Investor Meet 2019) के प्रथम ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह (1st ground breaking ceremony) को संबोधित करने पीटर हॉफ पहुंचे। यहां आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश में 13,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश धरातल पर उतरे हैं। इसके लिए मैं प्रदेश सरकार को बधाई देता हूं। जिस प्रकार परियोजना को चुना गया है, वो लीक से हटकर हिमाचल के विकास में नए आयाम जोड़ने का सोचा समझा प्रयास है।

उन्होंने आगे कहा कि भारत सरकार का बहुत विशेष ध्यान हिमालयन राज्यों पर है और हिमाचल पर तो विशेष ध्यान इसलिए भी है क्योंकि मोदी जी को हिमाचल से बहुत लगाव है। उन्होंने अटल टनल का जिक्र करते हुए कहा कि अभी-अभी रोहतांग टनल जिसका नाम अटल टनल रखा है, कभी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था कि इस प्रकार की टनल का काम अपने निश्चित समय में समाप्त होगा। केन्द्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने इस छोटे से राज्य में 15 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के रेलवे प्रोजेक्ट लगाए हैं, हम छोटे से राज्य में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की कल्पना कर रहे हैं, और उड़ान को भी सफल बनाया है। छोटे से राज्य में 3 फोर लेन सड़क बनाना हमने तय किया है।

गृह मंत्री ने अपने संबोधन में आगे कहा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि मोदी जी ने Minimum Government और Maximum Governance का जो सूत्र अपनाया है, उसे बड़ी शिद्दत के साथ जयराम ठाकुर जी ने हिमाचल में जमीन पर उतारने का काम किया है। इसका पूरा लाभ भी यहां निवेशकों को मिलेगा। शाह ने कहा कि मोदी जी ने जिस प्रकार से reform perform और transform की नीति अपनाई है। मुझे आनंद है कि जयराम ठाकुर जी के नेतृत्व में हिमालच की बीजेपी सरकार ने भी reform perform और transform की नीति को नीचे तक उतारने में इन दो साल में सफल हुई है।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने कॉरपोरेट टैक्स में जो बदलाव किए हैं, उसके बाद विश्व में सबसे कम कॉरपोरेट टैक्स वाला देश भारत है। ये इसलिए किया गया है ताकि आप जो लाभ कमाते हो, उसे आप अपने विस्तार के लिए उपयोग कर सकें। शाह ने आगे कहा कि 2014 में जब नरेन्द्र मोदी सरकार आई तब विश्व की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की तालिका में हम 142वें नंबर पर थें। सिर्फ पांच साल में 142 नंबर से 63 नंबर पर ले जाने का काम बीजेपी की मोदी सरकार ने किया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है